Create

एम एस धोनी से प्रेरणा लेकर थामा बल्ला, अब घरेलू क्रिकेट में बेहतर परफॉर्मेंस के दम पर अपनी पहचान बनाना चाहते हैं युवा ऑलराउंडर मोक्ष मुरगई 

मोक्ष मुरगई
मोक्ष मुरगई

महज 7 साल की उम्र में एम एस धोनी (MS Dhoni) से प्रेरणा लेकर बल्ला थामने वाले दिल्ली के युवा ऑलराउंडर मोक्ष मुरगई आज अपनी मेहनत के दम पर लगातार सफलता हासिल कर रहे हैं। वो डोमेस्टिक क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर अपनी पहचान बनाना चाहते हैं।

स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ खास बातचीत में मोक्ष मुरगई ने बताया कि उन्होंने साल 2018-19 में आईएससीपीएल में भारत का प्रतिनिधित्व किया था। इस लीग में दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका और जिम्बाब्वे की टीमों ने भी हिस्सा लिया था।

मोक्ष मुरगई ने आगे बताया कि उन्होंने महज 7 साल की उम्र में एम एस धोनी की श्रीलंका के खिलाफ जयपुर में खेली गई गई 183 रनों की पारी को देखा था। वो उस पारी से इतना ज्यादा प्रभावित हुए थे कि क्रिकेट खेलने का फैसला किया। उन्होंने शुरूआती तौर पर इसे हॉबी के तौर पर लिया था लेकिन धीरे-धीरे वो प्रोफेशनल क्रिकेटर बन गए और इसके बाद अपने सपनों को साकार करने में जुट गए।

आशीष नेहरा की एकेडमी से मोक्ष मुरगई ने ली है ट्रेनिंग

मोक्ष ने डीडीसीए लीग में भी हिस्सा लिया था और शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया था। इसके अलावा वो कई एज ग्रुप स्तर पर भी खेल चुके हैं। उन्होंने दिल्ली में भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा की एकेडमी से ट्रेनिंग ली है।

मोक्ष मुरगई का कहना है वो डोमेस्टिक लेवल में बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर अपनी पहचान बनाना चाहते हैं और इसके बाद उनका आईपीएल और इंडिय़ा के लिए खेलने का सपना है। उन्होंने कहा कि अगर उनका प्रदर्शन डोमेस्टिक क्रिकेट में अच्छा रहा तो फिर आईपीएल में भी खेलने का मौका मिलेगा। वो आईपीएल में एम एस धोनी की वजह से चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलना चाहते हैं।

मोक्ष मुरगई को इसके अलावा भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली काफी पसंद हैं। उन्होंने कहा कि विराट कोहली ने अपनी फिटनेस से जिस तरह का स्टैंडर्ड सेट किया है उससे वो काफी प्रभावित हैं और कोहली से प्रेरणा लेकर उन्होंने भी अपनी फिटनेस पर काफी ध्यान दिया है।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment