Deodhar Trophy: रियान पराग की धुआंधार शतकीय पारी से विपक्षी टीम पस्त, गुजरात टाइटंस के प्रमुख खिलाड़ी की भी जबरदस्त बल्लेबाजी

Photo Courtesy : BCCI Domestic
Photo Courtesy : BCCI Domestic

देवधर ट्रॉफी (Deodhar Trophy 2023) के लीग स्टेज के आखिरी दिन तीन मैच खेले गये। ईस्ट जोन ने वेस्ट जोन को हराकर फाइनल में प्रवेश किया, जहाँ 3 अगस्त को उनका सामना साउथ जोन से होगा। साउथ जोन ने सेंट्रल जोन को हराकर 5 मैचों में लगातार पांचवीं जीत दर्ज की, वहीं नॉर्थ जोन ने नॉर्थ ईस्ट जोन को हराकर जीत के साथ टूर्नामेंट का अंत किया।

ईस्ट जोन बनाम वेस्ट जोन

ईस्ट जोन ने वेस्ट जोन को एकतरफा मुकाबले में 157 रनों से हराया और पांच मैचों में चौथी जीत के साथ फाइनल में प्रवेश किया। ईस्ट जोन ने पहले खेलते हुए 50 ओवर में 319/7 का बड़ा स्कोर बनाया, जिसमें रियान पराग ने 68 गेंदों में 102 रनों की धुआंधार नाबाद शतकीय पारी खेली। उनके अलावा कुमार कुशाग्र ने 53 और उत्कर्ष सिंह ने 50 रन बनाये। वेस्ट जोन की तरफ से हार्विक देसाई ने 92 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन उनकी पूरी टीम 34 ओवर में सिर्फ 162 रन बनाकर ढेर हो गई। ईस्ट जोन की तरफ से मणिशंकर मुरासिंह ने 5 और उत्कर्ष सिंह ने 3 विकेट लिए।

सेंट्रल जोन बनाम साउथ जोन

साउथ जोन ने सेंट्रल जोन को 7 विकेट से हराया। सेंट्रल जोन ने पहले खेलते हुए 50 ओवर में 261/9 का स्कोर बनाया, जिसमें यश दुबे ने 77 रनों की बढ़िया पारी खेली। साउथ जोन की तरफ से गेंदबाजी में मोहित रेडकर ने तीन और अर्जुन तेंदुलकर एवं वी कौशिक ने दो-दो विकेट लिए। लक्ष्य के जवाब में साउथ जोन ने 48.2 ओवर में तीन विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। साई सुदर्शन ने 132 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी खेली, वहीं वॉशिंगटन सुंदर ने 43 रनों की बढ़िया पारी खेली।

नॉर्थ जोन बनाम नॉर्थ ईस्ट जोन

नॉर्थ जोन ने एकतरफा मुकाबले में नॉर्थ ईस्ट जोन को 9 विकेट से हराया। नॉर्थ ईस्ट की टीम पहले खेलते हुए 32.1 ओवर में सिर्फ 101 रन बनाकर ऑल आउट हो गई, जिसके जवाब में नॉर्थ जोन ने 12.5 ओवर में ही सिर्फ एक विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। नॉर्थ जोन की तरफ से मयंक मारकंडे ने चार और मयंक यादव ने तीन विकेट लिए। बल्लेबाजी में हिमांशु राणा ने 33 गेंदों में 52 रनों की तेज़ नाबाद पारी खेली।

Edited by Prashant
App download animated image Get the free App now