Create
Notifications

दिनेश कार्तिक बने भारतीय टीम के कप्तान, दीपक हूडा की धुआंधार पारी से जबरदस्त जीत

Derbyshire vs India T20 Warm Up
Derbyshire vs India T20 Warm Up
reaction-emoji
Prashant

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने वॉर्म-अप टी20 मैच में डर्बीशायर को सात विकेट से हराया। डर्बीशायर ने पहले खेलते हुए 150/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 17वें ओवर में ही तीन विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। दीपक हूडा ने 59 रनों की शानदार पारी खेली, वहीं हार्दिक पांड्या के नहीं खेलने की वजह से दिनेश कार्तिक ने भारतीय टीम की कप्तानी की।

टॉस हारकर पहले खेलने उतरी डर्बीशायर की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पहले ही ओवर में अक्षर पटेल ने लुईस रीस (1) को चलता किया। चौथे ओवर में 22 के स्कोर पर कप्तान शान मसूद (8) और छठे ओवर में 43 के स्कोर पर लेउस डू प्लूय (9) भी आउट हो गए। वेन मैडसन ने 19 गेंदों में 28 रनों की पारी खेली, लेकिन नौवें ओवर में 61 के स्कोर पर वह भी पवेलियन लौट गए। हिल्टन कार्टराइट ने 27 रन बनाये, लेकिन 13वें ओवर में 88 के स्कोर पर उनके आउट होने से टीम को बड़ा झटका लगा।

एलेक्स ह्यूज (24) और ब्रूक गेस्ट (23) ने उपयोगी पारियां खेली, वहीं मैटी मैककिएरनन ने 9 गेंदों में 20 रनों की तेज़ पारी खेलकर टीम को 150 तक पहुंचाया। भारत की तरफ से उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह ने दो-दो एवं अक्षर पटेल और वेंकटेश अय्यर ने एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्य के जवाब में भारत की शुरुआत भी खराब रही और ऋतुराज गायकवाड़ सिर्फ 3 रन बनाकर पहले ही ओवर में आउट हो गए। संजू सैमसन ने 30 गेंदों में 38 रनों की पारी खेली, लेकिन पावरप्ले खत्म होने के बाद आठवें ओवर में 56 के स्कोर पर वह भी आउट हो गए। यहाँ से दीपक हूडा ने सूर्यकुमार यादव के साथ तीसरे विकेट के लिए 78 रन जोड़े और 12वें ओवर में ही टीम को 100 के पार पहुंचा दिया।

दीपक हूडा ने 37 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 59 रनों की बेहतरीन पारी खेली और 15वें ओवर में 134 के स्कोर पर आउट हुए। सूर्यकुमार यादव ने 22 गेंदों में 36 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और कप्तान दिनेश कार्तिक (7*) के साथ टीम को 20 गेंद शेष रहते जीत दिला दी। डर्बीशायर के बेन ऐचिसन ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए।

इंग्लैंड के खिलाफ 7 जुलाई से शुरू होने वाली टी20 सीरीज से पहले भारतीय टीम 3 जुलाई को नॉर्थैम्पटनशायर के खिलाफ भी एक टी20 वॉर्म-अप मैच खेलेगी।


Edited by Prashant
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...