भारत का युवा बल्लेबाज हुआ चोटिल, प्रमुख टूर्नामेंट के लिए लगा बड़ा झटका

3rd Four-Day Tour Match: South Africa A v India A - Day 2
3rd Four-Day Tour Match: South Africa A v India A - Day 2

भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) इंजरी का शिकार हो गए हैं और अब वो अगले तीन से चार हफ्ते तक नहीं खेल पाएंगे। देवदत्त पडिक्कल को अंगूठे में चोट लगी है और इसी वजह से वो महाराजा ट्रॉफी से बाहर हो गए हैं। उन्हें ये इंजरी देवधर ट्रॉफी के दौरान हुई थी।

देवदत्त पडिक्कल को कर्नाटक की टी20 लीग महाराजा ट्रॉफी में गुलबर्ग मिस्टिक्स के लिए खेलना था। हालांकि चोट की वजह से उन्हें इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस लेना पड़ा। देवदत्त पडिक्कल के मुताबिक उनके बाएं हाथ का अंगूठा फ्रैक्चर हो गया है। इसी वजह से उन्हें एक छोटी सी सर्जरी करानी पड़ेगी। फैनकोड से बातचीत के दौरान देवदत्त पडिक्कल ने कहा,

देवधर ट्रॉफी के दौरान मेरा बायां अंगूठा फ्रैक्चर हो गया था। इसलिए मुझे छोटी सी सर्जरी करानी पड़ेगी। इसी वजह से मैं शायद अगले दो या तीन हफ्ते तक ना खेल पाऊं। उम्मीद है मैं जल्द ही मैदान में वापसी करुंगा।

भारत के कई अहम खिलाड़ी इस वक्त इंजरी का शिकार हैं

आपको बता दें कि भारतीय खिलाड़ियों के लगातार चोटिल होने का सिलसिला जारी है। देवदत्त पडिक्कल के अलावा एक और युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ भी इंजरी का शिकार हो गए हैं। पृथ्वी शॉ इंग्लैंड में वनडे कप खेल रहे थे और यहां पर वो काफी जबरदस्त फॉर्म में थे। पृथ्वी शॉ ने चार ही मैचों में 429 रन बना दिए थे।

उन्होंने इस टूर्नामेंट में दोहरा शतक भी जड़ा था। पृथ्वी शॉ ने समरसेट के खिलाफ सिर्फ 153 गेंद पर 28 चौके और 11 छक्के की मदद से 244 रन बनाए थे। हालांकि डरहम के खिलाफ मैच के दौरान फील्डिंग करते वक्त उन्हें चोट लग गई और अब उन्हें इस टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है।इसके अलावा केएल राहुल और श्रेयस अय्यर जैसे बड़े खिलाड़ी भी एनसीए में अपनी चोट से रिकवर कर रहे हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now