चेन्नई सुपर किंग्स के IPL टाइटल जीतने की उम्मीदों को बड़ा झटका, दिग्गज खिलाड़ी लंबे समय के लिए हुआ बाहर

CSK टीम को लगा बड़ा झटका (Photo Credit - IPLT20)
CSK टीम को लगा बड़ा झटका (Photo Credit - IPLT20)

आईपीएल 2024 (IPL) के आगाज से पहले पांच बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को बड़ा झटका लगा है। टीम के दिग्गज सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे इंजरी की वजह से लंबे समय के लिए बाहर हो गए हैं। कॉनवे को सर्जरी करानी पड़ेगी और इसी वजह से उनका कम से कम मई तक खेलना मुश्किल है। ऐसे में हम कह सकते हैं कि कॉनवे आईपीएल 2024 के पहले हाफ से पूरी तरह से बाहर हो चुके हैं।

डेवोन कॉनवे को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले के दौरान चोट लग गई थी। वो विकेटकीपिंग करते हुए इंजरी का शिकार हो गए थे। उन्हें अंगूठे में चोट लगी थी और अब खबर आ रही है कि उनकी ये इंजरी ज्यादा गहरी है और इसी वजह से उन्हें इसी हफ्ते अपनी सर्जरी करानी पड़ेगी। उन्हें रिकवर होने के लिए कम से कम आठ हफ्ते का वक्त लगेगा। डेवोन कॉनवे की जगह न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट मैच के लिए हेनरी निकोल्स को टीम में शामिल किया था और उनकी जगह बरकररार रहेगी।

डेवोन कॉनवे ने आईपीएल 2023 में 672 रन बनाए थे

डेवोन कॉनवे की अगर बात करें तो आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए उनका परफॉर्मेंस काफी अच्छा रहा था। उन्होंने लगातार सीएसके के लिए ओपन किया था और टीम को टाइटल जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। कॉनवे ने आईपीएल के दौरान कई जबरदस्त पारियां खेली थीं। कॉनवे ने पिछले सीजन 16 मैचों में 672 रन बनाए थे, जिसमें उनका हाईएस्ट स्कोर नाबाद 92 रन रहा था। उन्होंने 6 अर्धशतक लगाए थे। ऋतुराज गायकवाड़ के साथ मिलकर कॉनवे ने कई सारे मैचों में टीम को जबरदस्त शुरुआत दिलाई थी। ऐसे में उनका बाहर होना सीएसके के लिए काफी बड़ा झटका कहा जा सकता है।

आईपीएल 2024 में सीएसके को अपना पहला मैच आरसीबी के खिलाफ खेलना है। अब देखना है कि गायकवाड़ की जगह टीम के लिए कौन टीम के लिए ओपन करेगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता