महेंद्र सिंह धोनी को पहली गेंद से ही शॉट मारना शुरू करना चाहिए: वीरेंदर सहवाग

दूसरे टी20 में हार के बाद आलोचकों के निशाने पर आए महेंद्र सिंह धोनी को पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीरेंदर सहवाग ने एक अहम सलाह देते हुए शुरुआत से ही गेंदबाजों की पिटाई करने को कहा है। सहवाग ने कहा है कि लक्ष्य बड़ा होता है तब पहली गेंद से ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू कर देनी चाहिए।

सहवाग ने कहा कि बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए धोनी को पहली गेंद से ही तूफानी बल्लेबाजी करनी चाहिए और टीम प्रबन्धन को भी धोनी को उनकी भूमिका के बारे में बताना चाहिए। इसके साथ ही वीरेंदर सहवाग ने यह भी कहा कि विराट कोहली की अगुआई वाली इस टीम को अभी माही जी जरुरत है।

धोनी के संन्यास के लिए उठने वाली मांगों पर सहवाग ने कहा कि टीम को अभी उनकी जरुरत है और वे किसी भी युवा खिलाड़ी का रास्ता नहीं रोक रहे हैं। टी20 क्रिकेट में सही वक्त आने पर वे खुद संन्यास ले लेंगे, उनके खेलने से युवाओं का रास्ता नहीं रुक रहा है।

गौरतलब है कि पूर्व भारतीय खिलाड़ी अजित अगरकर ने कहा था कि धोनी को विकल्पों की तरफ ध्यान देते हुए युवा खिलाड़ियों के लिए जगह छोड़ देनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि टी20 क्रिकेट के अनुसार धोनी बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे हैं। उनके अलावा वीवीएस लक्ष्मण ने भी कहा था कि धोनी को भविष्य के लिए टीम से अपनी जगह खाली कर युवाओं को मौका देना चाहिए। दोनों के बयानों के बाद माही के फैन्स ने उन्हें जमकर समर्थन किया है।

धोनी की आलोचनाओं के बाद पूर्व महान खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने उनके बचाव में उतरते हुए टीम की हार के लिए सभी खिलाड़ियों को जिम्मेदार मानते हुए माही को सही बताया और कहा कि बाकी लोगों का प्रदर्शन इसलिए नजर अंदाज किया जा रहा है क्योंकि धोनी उम्र में 30 के पार हैं। उन्होंने माही के आलोचकों को करारा जवाब दिया।

Edited by Staff Editor