भारतीय टीम में पहली बार जगह मिलने पर युवा विकेटकीपर बल्लेबाज हुआ भावुक, सोशल मीडिया पर कही बड़ी बात

Bangladesh U19 v India U19 - Under 19 Tri-series Final
ध्रुव जुरेल एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं

इंग्लैंड के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल (Dhruv Jurel) का भी चयन किया गया है। इसको लेकर उन्होंने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। ध्रुव जुरेल ने अपने इंस्टाग्राम पर स्टोरी शेयर करके कहा कि इस वक्त उनकी आंखों से खुशी के आंसू निकल रहे हैं।

भारत और इंग्लैंड के बीच 25 जनवरी से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। पहले दो मुकाबलों के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है। कुछ प्लेयर्स के अलावा लगभग वही टीम है जिसने साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज में हिस्सा लिया था।

हालांकि इस टीम में दो नहीं बल्कि तीन विकेटकीपर्स का चयन किया है। केएल राहुल और केएस भरत के अलावा ध्रुव जुरेल को भी विकेटकीपर के तौर पर टीम में जगह मिली है। ध्रुव जुरेल डोमेस्टिक क्रिकेट यूपी के लिए खेलते हैं और आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा हैं। जुरेल ने आईपीएल में अपने प्रदर्शन से काफी ज्यादा प्रभावित किया था। कई मैचों में उन्होंने धुआंधार पारियां खेली थीं।

ध्रुव जुरेल ने इंस्टाग्राम पर स्टोरी शेयर कर व्यक्त की अपनी भावना

इसके अलावा अंडर-19 लेवल पर भी वो टीम इंडिया के उप कप्तान रहे हैं। यही वजह है कि जुरेल को इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो मैचों के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। टीम में अपना चयन होने पर ध्रुव जुरेल काफी इमोशनल हो गए। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर स्टोरी शेयर करके कहा,

मेरी आंखों से खुशी के आंसू निकल रहे हैं।

आपको बता दें कि ध्रुव जुरेल का चयन इंडियन टीम में होने पर राजस्थान रॉयल्स के कोच कुमार संगकारा ने भी खुशी जताई है। उन्होंने ध्रुव जुरेल के काम करने के तरीके की काफी तारीफ की और कहा कि जुरेल का असली टेस्ट अब होगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता