मुझे पता था कि इस लड़के में कुछ खास बात है...ध्रुव जुरेल को लेकर उनके कोच ने किया बड़ा खुलासा

ध्रुव जुरेल बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - BCCI)
ध्रुव जुरेल बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - BCCI)

इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट टेस्ट मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल (Dhruv Jurel) ने अपना डेब्यू किया और 46 रनों की पारी खेली। जुरेल ने अपनी बैटिंग से हर किसी को काफी प्रभावित किया। वहीं उनको लेकर उनके कोच फूल चंद ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने जुरेल के शुरुआती दिनों को याद करते हुए बताया कि किस तरह से जुरेल आगरा से दिल्ली उनसे मिलने के लिए अकेले आ गए थे, जबकि उनकी उम्र उस समय केवल 13 साल की थी। इससे पता चलता है कि उस वक्त तक वो कितने मैच्योर हो चुके थे।

ध्रुव जुरेल डोमेस्टिक क्रिकेट यूपी के लिए खेलते हैं और आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा हैं। जुरेल ने आईपीएल में अपने प्रदर्शन से काफी ज्यादा प्रभावित किया था। कई मैचों में उन्होंने धुआंधार पारियां खेली थीं। इसके अलावा अंडर-19 लेवल पर भी वो टीम इंडिया के उप कप्तान रहे हैं। जुरेल का डोमेस्टिक क्रिकेट में प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था।

उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में खेलने का मौका दिया गया और उन्होंने इसका पूरा फायदा उठाते हुए पहली पारी में 46 रन बना दिए। रविचंद्रन अश्विन के साथ मिलकर जुरेल ने बेहतरीन साझेदारी की और टीम का स्कोर 400 के पार पहुंचाया।

ध्रुव जुरेल अकेले आगरा से दिल्ली आए थे - कोच

पीटीआई के साथ इंटरव्यू के दौरान ध्रुव जुरेल के कोच ने उनके बारे में एक अहम खुलासा किया कि वो किस तरह से अकेले उनसे मिलने के लिए दिल्ली चले आए थे। उन्होंने कहा,

इससे पहले कि मैं कुछ पूछता उसने कहा कि सर मेरा नाम ध्रुव जुरेल है और प्लीज मुझे आप अपनी एकेडमी में ले लीजिए। मैंने देखा कि जुरेल के साथ कोई भी नहीं था। मुझे लगा कि वो नोएडा के आस-पास की लोकल एरिया के होंगे लेकिन उन्होंने कहा कि सर मैं आगरा से अकेले आया हूं और जिस दोस्त ने मुझसे वादा किया था कि वो यहां पर मेरे रहने की व्यवस्था करवा देगा, अब वो मेरा फोन नहीं उठा रहा है। 13 साल के बच्चे को अकेले दिल्ली आता देख मुझे लग गया कि इसके अंदर कुछ खास है।

Quick Links