भारतीय टीम ने जीत की हैट्रिक लगाई, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के साथ बांग्लादेश को हराया 

भारत बधिर क्रिकेट टीम T20 Champions Trophy
भारत बधिर क्रिकेट टीम T20 Champions Trophy

New Delhi 8th October, 2022 - भारत बधिर क्रिकेट टीम अंक तालिका में शीर्ष पर है और उसने बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीनों राउंड रॉबिन मैच जीते हैं। भारत की बधिर टीम ने टी20 चैंपियंस ट्रॉफी के तीसरे राउंड रॉबिन मैच में 43 रन से जीत हासिल की और बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन किया क्योंकि दक्षिण अफ्रीका 153 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में विफल रहा।

भारत ने 5 विकेट के नुकसान पर 152 का स्कोर बनाया, आकाश सिंह ने 44 गेंदों में 61 की शानदार पारी खेली और मैन ऑफ द मैच की ट्रॉफी अपने नाम की। इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था।

भारत बधिर क्रिकेट टीम गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे राउंड के रॉबिन मैच में जीत हासिल कर चैंपियंस ट्रॉफी सीरीज की बराबरी कर रही है। भारत ने संयुक्त अरब अमीरात के अजमान के मालेक स्टेडियम में DICC T20 चैंपियंस ट्रॉफी 2022 के अपने दूसरे राउंड-रॉबिन मैच में ऑस्ट्रेलिया को 45 रनों से हराया। इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

153 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम सात विकेट खोकर 107 रन ही बना सकी। इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाए। वीरेंद्र सिंह (नाबाद 78) शीर्ष स्कोरर थे, वहीं आकाश सिंह (26) ने बढ़िया स्कोर करके भारत को छह विकेट पर 152 रन बनाने में मदद की। ऑस्ट्रेलियाई बधिर खिलाड़ी हैरी बेल (26) ने अपनी टीम के लिए सर्वोच्च स्कोर बनाया। भारतीय बधिर खिलाड़ी वीरेंद्र सिंह को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

भारत मंगलवार को पहले मैच में जोरदार जीत के साथ अपनी पकड़ बनाने के लिए तैयार है। भारत ने संयुक्त अरब अमीरात के अजमान के मालेक स्टेडियम में DICC T20 चैंपियंस ट्रॉफी 2022 के अपने शुरुआती मैच में बांग्लादेश को 25 रनों से हरा दिया। इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था।

130 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 17.5 ओवर में 104 रन पर ढेर हो गई। भारत ने निर्धारित 20 ओवर में 129 रन बनाए थे। आकाश सिंह 36 रन के साथ शीर्ष स्कोरर रहे और इंद्रजीत ने 30 रन का योगदान दिया। दूसरी ओर, बांग्लादेश के खिलाड़ी सैदुर रहमान ने 27 रन बनाये। रविरी यशवंत नायडू भारत के लिए सबसे सफल गेंदबाज थे क्योंकि उन्होंने 3 ओवर में बांग्लादेश के 3 विकेट लिए थे। यशवंत को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

Quick Links

Edited by Prashant
Be the first one to comment