Create
Notifications

यशपाल शर्मा के निधन पर 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के खिलाड़ियों ने जताया गहरा दुख

यशपाल शर्मा
यशपाल शर्मा
Nitesh
ANALYST

1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य रहे यशपाल शर्मा (Yashpal Sharma) के निधन के बाद उनके साथी खिलाड़ियों ने गहरा दुख जताया है। यशपाल शर्मा ने 66 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया और उनके निधन से क्रिकेट जगत में शोक की लहर दौड़ गई है। हर कोई अपने-अपने तरीके से उन्हें याद कर रहा है।

1983 वर्ल्ड कप के उनके साथी खिलाड़ियों ने भी शोक प्रकट किया है। पूर्व बल्लेबाज दिलीप वेंगसरकर ने बताया कि कुछ दिन पहले ही उनकी मुलाकात यशपाल शर्मा से हुई थी और वो फिट लग रहे थे। उनके निधन से मैं हैरान हूं।

दिलीप वेंगसरकर और बलविंदर संधू ने यशपाल शर्मा से जुड़ी यादें ताजा की

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में उन्होंने कहा "मैं विश्वास ही नहीं कर पा रहा हूं कि वो अब हमारे बीच नहीं रहे। कुछ दिनों पहले ही 1983 वर्ल्ड कप जीत की एनिवर्सिरी सेलिब्रेट करने के मौके पर मैं उनसे मिला था और वो बिल्कुल फिट लग रहे थे। वो एकदम शुद्ध शाकाहारी थे और कभी भी सिगरेट या शराब नहीं पी। उन्होंने मुझे बताया कि इन दिनों वो डिनर में सूप ले रहे थे और चावल नहीं खा रहे थे।"

दिलीप वेंगसरकर ने आगे बताया "जब हम इंग्लैंड दौरे पर जाते थे तो यशपाल शर्मा के दोस्त और फैंस उनके लिए शाकाहारी खाना ही लेकर आते थे क्योंकि उन दिनों इंग्लैंड में वेजिटेरियन खाना आसानी से मिल जाता था।"

1983 वर्ल्ड कप टीम के एक और सदस्य बलविंदर संधू भी यशपाल शर्मा के निधन से काफी भावुक हैं। उन्होंने कहा "सुबह-सुबर ये बुरी खबर हमें मिली। पिछले हफ्ते ही 83 वर्ल्ड कप इवेंट के लिए मैं उनसे मिला था। उन्हें मेरे स्वास्थ्य की चिंता थी और मुझसे उन्होंने वजन चेक कराने के लिए कहा था। वो बिल्कुल ठीक लग रहे थे।"

बलविंदर सिंह ने आगे कहा "इंग्लैंड में वर्ल्ड कप के दौरान वो मेरे रूममेट थे। हम दोनों एक दूसरे को रूमी बुलाते थे। हमारी काफी यादें साथ जुड़ी हुई हैं।"

Edited by Nitesh
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now