Create

एशिया कप में भारत को नहीं खलेगी जसप्रीत बुमराह की कमी, दिग्गज खिलाड़ी ने बताई अहम वजह 

आवेश खान और अर्शदीप सिंह पर बड़ी जिम्मेदारी होगी
आवेश खान और अर्शदीप सिंह पर बड़ी जिम्मेदारी होगी

एशिया कप (Asia Cup 2022) में भारत का गेंदबाजी अटैक जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल के बिना ही नजर आएगा। कई जानकारों का कहना है कि इन दोनों गेंदबाजों की कमी भारत को टूर्नामेंट में खल सकती है लेकिन पूर्व भारतीय खिलाड़ी और चयनकर्ता रह चुके दिलीप वेंगसरकर (Dilip Vengsarkar) की राय अलग है। उनके मुताबिक भारत को किसी की कमी नहीं खेलने वाली है क्यूंकि उन्होंने आईपीएल के माध्यम से कई गेंदबाजी विकल्प खोज लिए हैं।

बुमराह और हर्षल दोनों ही NCA में रिहैब कर रहे हैं। इन दोनों की गैरमौजूदगी में भारत ने युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह और आवेश खान पर दांव लगाया है। उनके साथ अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी होंगे।

गल्फ न्यूज़ से बात करते हुए दिलीप वेंगसरकर ने कहा,

मैं कहूंगा कि भारत के पास शानदार बेंच स्ट्रेंथ है क्योंकि अगर आप आईपीएल को देखें, तो उन्होंने बहुत सारे तेज गेंदबाज खोजे हैं। जहां तक तेज गेंदबाजी और अच्छे स्पिनरों की बात है तो अब काफी विकल्प हैं। मुझे लगता है कि हम उस मामले के लिए (जैसे जसप्रीत बुमराह) किसी को मिस नहीं करेंगे।
अवेश खान और अर्शदीप सिंह उनमें जबरदस्त क्षमता है क्योंकि अगर आप उच्च दबाव वाले आईपीएल खेलों में जिस तरह से गेंदबाजी करते हैं, उसे देखें। मुझे लगता है कि वे शानदार थे। मुझे खुशी है कि उन्हें टीम में शामिल किया गया है और मुझे यकीन है कि वे अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

दिलीप वेंगसरकर ने विराट कोहली को विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक बताया

Virat Kohli in today's practice session. https://t.co/Ty3Pm9lHE3

पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली की सराहना की, साथ ही कहा कि आईपीएल 2022 के बाद से विराट कोहली का खराब दौर कुछ ज्यादा ही लम्बा खिंच रहा है। उन्होंने उम्मीद जताई कि एशिया कप में विराट का बल्ला चले। वेंगसरकर ने कहा,

विराट कोहली विश्व क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं और मैं उनका बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। दुर्भाग्य से, उन्होंने पिछले आईपीएल के बाद से रन नहीं बनाए हैं और बुरी तरह विफल रहे हैं। मुझे लगता है कि उनका खराब दौर बहुत लंबा चल रहा है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment