Create

पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने साउथ अफ्रीका टूर के लिए ऋतुराज गायकवाड़ को चुने जाने का सुझाव दिया

Nitesh
ऋतुराज गायकवाड़ विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार फॉर्म में रहे हैं (Photo Credit - BCCI)
ऋतुराज गायकवाड़ विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार फॉर्म में रहे हैं (Photo Credit - BCCI)

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व क्रिकेटर दिलीप वेंगसरकर (Dilip Vengsarkar) ने साउथ अफ्रीका दौरे के लिए सेलेक्टर्स को एक अहम सलाह दी है। दिलीप वेंगसरकर ने कहा है कि चयनकर्ताओं को साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) का चयन करना चाहिए जो विजय हजारे ट्रॉफी में इस वक्त लगातार शतक लगा रहे हैं। वेंगसरकर के मुताबिक अपने आपको साबित करने के लिए गायकवाड़ ने काफी रन बना दिए हैं।

ऋतुराज गायकवाड़ की अगर बात करें तो विजय हजारे ट्रॉफी में उनका बल्ला जमकर बोल रहा है। वो महाराष्ट्र के लिए लगातार तीन शतक लगा चुके हैं। चौथे मैच में जाकर वो 21 रन बनाकर आउट हुए। गायकवाड़ ने मध्य प्रदेश के खिलाफ 136, छत्तीसगढ़ के खिलाफ नाबाद 154 और केरल के खिलाफ 124 रनों की पारी खेली।

ऋतुराज गायकवाड़ फॉर्म में हैं और उन्हें टीम में शामिल करना चाहिए - दिलीप वेंगसरकर

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में सुनील गावस्कर ने कहा "आपको फॉर्म में रहने वाले प्लेयर्स का चयन करना चाहिए। अपने आपको साबित करने के लिए अब उन्हें कितने रन बनाने होंगे। अब समय आ गया है कि सेलेक्टर्स उन्हें टीम में चुनें और उन्हें प्लेइंग इलेवन में भी शामिल किया जाए।"

विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन से पहले ऋतुराज गायकवाड़ ने आईपीएल में भी जबरदस्त प्रदर्शन किया था। चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हुए उन्होंने 16 मैचों में 45.35 की औसत से 635 रन बनाए थे। वो टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे और उन्होंने ऑरैंज कैप भी जीता। चेन्नई सुपर किंग्स को चौथी बार आईपीएल का टाइटल जिताने में उनका अहम योगदान रहा। ऋतुराज गायकवाड़ ने अपना शानदार परफॉर्मेंस विजय हजारे ट्रॉफी में भी बरकरार रखा और इसके बाद अब उनके साउथ अफ्रीका टूर के लिए चुने जाने की पूरी संभावना है।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment