Create

"भारतीय खिलाड़ियों की इतनी खराब बॉडी लैंग्वेज मैंने काफी समय बाद देखी है"

India v New Zealand - ICC Men's T20 World Cup 2021
India v New Zealand - ICC Men's T20 World Cup 2021
reaction-emoji
Nitesh

पूर्व भारतीय क्रिकेटर दिलीप वेंगसरकर (Dilip Vengsarkar) ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भारतीय खिलाड़ियों के बॉडी लैंग्वेज पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि भारतीय खिलाड़ियों की इतनी खराब बॉडी लैंग्वेज उन्होंने काफी लंबे समय के बाद देखी है।

दिलीप वेंगसरकर ने पीटीआई से बातचीत में भारतीय टीम को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा "टीम बिल्कुल भी लय में नहीं दिखी और खिलाड़ियों के कंधे एकदम झुके हुए थे। मुझे नहीं पता कि ये बायो-बबल के कारण है या फिर कुछ और बात है। मैंने इतनी खराब बॉडी लैंग्वेज लंबे समय से नहीं देखी थी। भारतीय टीम का परफॉर्मेंस काफी खराब रहा। बैटिंग, बॉलिंग सबकुछ काफी खराब रहा। इस फॉर्मेट में आपको पहली गेंद से ही जोश और जज्बा दिखाना होता है लेकिन भारतीय टीम के अंदर इसकी कमी दिखी।"

आईपीएल में बाउंड्री लंबी रखनी चाहिए - दिलीप वेंगसरकर

दिलीप वेंगसरकर ने एक अहम सुझाव भी बीसीसीआई को दिया है। उन्होंने कहा कि आईपीएल के दौरान लंबी बाउंड्री का प्रयोग किया जाना चाहिए ताकि खिलाड़ियों को उसकी आदत रहे।

उन्होंने कहा "आईपीएल में हमें बड़ी बाउंड्री की जरूरत है, खासकर इंडिया के मैदानों में हमें ऐसा करना चाहिए। हमारे ज्यादातर बल्लेबाज इस वर्ल्ड कप में बाउंड्री लाइन पर आउट हुए हैं और इससे पता चलता है कि उन्हें बड़े बाउंड्री पर छक्के लगाने की आदत नहीं है।"

आपको बता दें कि भारतीय टीम को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ दोनों ही मुकाबलों में बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। इस दौरान भारतीय टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही काफी खराब रही। गेंदबाजी में भारतीय टीम दो मैचों में सिर्फ दो ही विकेट ले पाई है। भारतीय खिलाड़ी काफी थके-थके नजर आए और ये बात खुद जसप्रीत बुमराह ने भी कबूल किया कि प्लेयर बार-बार एक ही रूटीन से थक गए हैं।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...