भारत के वर्ल्ड कप विजेता प्लेयर ने इंदौर टेस्ट मैच की पिच को लेकर दी तीखी प्रतिक्रिया

India v Australia - 3rd Test: Day 2
India v Australia - 3rd Test: Day 2

पूर्व भारतीय क्रिकेटर दिलीप वेंगसरकर ने भारत और ऑस्ट्रेलिया (Ind vs Aus) के बीच इंदौर में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच की पिच को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि इस तरह की पिचों ने टेस्ट क्रिकेट का मजाक बनाकर रख दिया है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर टेस्ट मैच में स्पिनर्स का दबदबा देखने को मिला। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की बल्लेबाजी बिल्कुल भी अच्छी नहीं रही और कोई भी बल्लेबाज टिककर बड़ी पारी नहीं खेल पाया। भारतीय पारी 33.2 ओवर में 109 पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मैथ्यू कुहनेमन ने पांच और नाथन लायन ने तीन विकेट लिए। इंदौर की इस पिच पर पहले दिन से ही काफी टर्न देखने को मिला। यही वजह रही कि पूरे दिन स्पिनर्स का ही जलवा देखने को मिला।

टेस्ट क्रिकेट के लिए ये पिच सही नहीं है - दिलीप वेंगसरकर

दिलीप वेंगसरकर इस तरह की पिच से बिल्कुल भी खुश नहीं हैं। उन्होंने पीटीआई से बातचीत में कहा,

अगर आप अच्छी क्रिकेट देखना चाहते हैं तो फिर पिच से काफी फर्क पड़ता है। विकेट ऐसी होनी चाहिए जिस पर समान उछाल मिले ताकि बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को बराबर का मौका मिल सके। अगर गेंद पहले दिन से ही टर्न करने लगे और वो भी अनियमित बाउंस के साथ तो फिर ये टेस्ट क्रिकेट का मजाक है।

आपको बता दें कि इससे पहले मैथ्यू हेडन ने भी इंदौर की पिच को लेकर निराशा जाहिर की थी। उन्होंने कहा था कि किसी भी तरह से छठे ओवर में स्पिनर नहीं आ सकता है। इसी वजह से मुझे इस तरह की पिचें पसंद नहीं हैं। खेल के पहले ही दिन गेंद इतनी नीची नहीं रहनी चाहिए थी और ना ही इतना टर्न मिलना चाहिए था। फर्क नहीं पड़ता है कि इस मैच को ऑस्ट्रेलिया जीतती है या फिर भारत जीत हासिल करता है। इस तरह की पिचें टेस्ट क्रिकेट के लिए अच्छी नहीं हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now