Create

पूर्व क्रिकेटर ने भारतीय टेस्ट टीम पर उठाए सवाल, बताया किन दो युवा खिलाड़ियों को मिलनी चाहिए थी जगह

Nitesh
2nd Four-Day Tour Match: South Africa A v India A - Day 3
2nd Four-Day Tour Match: South Africa A v India A - Day 3

पूर्व दिग्गज क्रिकेटर दिलीप वेंगसरकर (Dilip Vengsarkar) ने श्रीलंका के खिलाफ चुनी गई भारतीय टेस्ट टीम पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि इस टीम में युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) और सरफराज खान (Sarfaraz Khan) को मौका मिलना चाहिए था। वेंगसरकर के मुताबिक सेलेक्टर्स ने इन खिलाड़ियों के साथ अन्याय किया है।

सरफराज खान की अगर बात करें तो इस वक्त रणजी ट्रॉफी में उनका बल्ला जमकर बोल रहा है। मुंबई की तरफ से खेलते हुए उन्होंने पहले ही मुकाबले में दोहरा शतक लगा दिया। उन्होंने सौराष्ट्र के खिलाफ 401 गेंदों पर 275 रन बनाए। अपनी इस पारी के दौरान सरफराज ने 30 चौके और सात छक्के लगाए।

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में दिलीप वेंसरकर ने कहा कि ऋतुराज गायकवाड़ और सरफराज खान को नजरंदाज करने का कोई तुक ही नहीं बनता है। उनके मुताबिक इन प्लेयर्स ने डोमेस्टिक क्रिकेट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और इसीलिए इन्हें मौका मिलना चाहिए था।

ऋतुराज और सरफराज की जगह निश्चित तौर पर टीम में बनती है - दिलीप वेंगसरकर

उन्होंने कहा "ऐसा लग रहा है कि जब टीम का चयन किया जाता है तो किसी भी तरह की चीजों को ध्यान में नहीं रखा जाता है। ऋतुराज और सरफराज को आप बाहर कैसे कर सकते हैं, जिन्होंने डोमेस्टिक क्रिकेट में काफी रन बनाए हैं। अगर वर्तमान टीम को देखें तो कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो टैलेंटेड तो जरूर हैं लेकिन उन्होंने इतना ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। हर एक खिलाड़ी को टीम में मौका मिलना चाहिए। ऋतुराज और सरफराज की जगह निश्चित तौर पर टीम में बनती है। इनका चयन ना करके चयनकर्ता इनके मनोबल को तोड़ रहे हैं।"

आपको बता दें कि श्रीलंका टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है

रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, प्रियांक पांचाल, विराट कोहली, श्रेयस, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, ऋषभ पंत, केएस भरत, आर अश्विन (फिटनेस), रविन्द्र जडेजा, जयंत यादव, कुलदीप, बुमराह (उपकप्तान), मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और सौरभ कुमार।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment