Create
Notifications

उमरान मलिक को मिले भारत की तरफ से डेब्यू का मौका, वर्ल्ड कप विजेता प्लेयर का बयान

उमरान मलिक गेंदबाजी के दौरान (Image Credits: Twitter)
उमरान मलिक गेंदबाजी के दौरान (Image Credits: Twitter)
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी दिलीप वेंगसरकर (Dilip Vengsarkar) ने युवा गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि उमरान को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में जल्द से जल्द डेब्यू का मौका मिलना चाहिए।

उमरान मलिक का परफॉर्मेंस आईपीएल 2022 में काफी शानदार रहा था और इसी वजह से उन्हें भारतीय टीम में जगह मिली थी। उमरान ने बीते सीजन 14 मैचों में 22 विकेट हासिल किये। हालांकि उमरान को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले और दूसरे टी20 मुकाबले के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी। उनकी बजाय आवेश खान को मौका दिया गया था। उमरान के टैलेंट को देखते हुए उन्हें जरूर आगे के मैचों में अपने डेब्यू का मौका मिल सकता है।

उमरान को जल्द से जल्द मिले खेलने का मौका - दिलीप वेंगसरकर

वहीं वर्ल्ड कप विजेता खिलाड़ी दिलीप वेंगसरकर का मानना है कि उमरान मलिक को जल्द ही इंटरनेशनल डेब्यू का मौका मिलना चाहिए। खलीज टाइम्स से बातचीत में उन्होंने कहा,

हर किसी को गेम को देखने का अपना नजरिया होता है। मेरा मानना है कि जिस तरह की एक्यूरेसी उमरान मलिक ने आईपीएल में दिखाई थी और स्पीड से गेंदबाजी की थी उसे देखते हुए उन्हें खेलने का मौका मिलना चाहिए। इसके अलावा जब आप अपने घर में इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे हों तो फिर किसी प्लेयर को आंकने का ये सही मौका होता है। मैंने पिछले 10 सालों में उनसे बेहतर एक्साइटिंग प्लेयर नहीं देखा है। उम्मीद करता हूं कि वो अच्छा प्रदर्शन करेंगे क्योंकि वो काफी फिट दिख रहे हैं। उनके पास तेज गेंदबाज का वो अग्रेसन है। इसके अलावा पेस और एक्यूरेसी भी है। मेरे हिसाब से उन्हें लंबे समय तक भारत की तरफ से खेलने का मौका मिलना चाहिए।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...