COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

देवधर ट्रॉफी के लिए भारत की तीन अलग टीमों का ऐलान, युवराज सिंह को नहीं मिली जगह

न्यूज़
1.62K   //    21 Oct 2018, 13:10 IST

Enter caption

बीसीसीआई ने 23 अक्टूबर से शुरू होने वाले देवधर ट्रॉफी के लिए इंडिया ए, बी और सी टीम का ऐलान कर दिया है। दिनेश कार्तिक ए टीम की, श्रेयस अय्यर बी टीम और अजिंक्य रहाणे सी टीम की कप्तानी करेंगे।हालांकि इन तीनों ही टीमों में युवराज सिंह और गौतम गंभीर को जगह नहीं दी गई है, जिसे देखकर ऐसा लग रहा है कि इन दोनों खिलाड़ियों का विश्वकप के लिए भारतीय टीम में आने का रास्ता भी खत्म हो गया है।

गौतम गंभीर ने हाल ही में खत्म हुए विजय हजारे ट्रॉफी में 500 से ऊपर बनाए और वो शानदार फॉर्म में भी नजर आ रहे थे। दूसरी तरफ युवराज सिंह ने भी 264 रन बनाए और पंजाब के लिए उपयोगी पारियां खेलने में कामयाब हुए। इसके बावजूद उन्हें किसी भी टीम में जगह नहीं मिली है।

विश्वकप में अब लगभग 7 महीने का समय बाकी है और अभी भी मध्यक्रम चयनकर्ताओं के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। इन टीमों में गौर करने वाली बात यह भी है कि भारतीय टीम से बाहर चल रहे रविचंद्रन अश्विन और सुरेश रैना को इन टीमों में जगह मिली है, जिससे साफ होता है कि चयनकर्ताओं ने अभी भी इन्हें नजरअंदाज नहीं किया है।

इसके अलावा पृथ्वी शॉ, शुबमन गिल, अनमोलप्रीत सिंह, इशान किशन जैसे युवा खिलाड़ियों को भी जगह मिली है। विश्वकप से पहले सभी खिलाड़ियों के पास अपनी छाप छोड़ने का इससे अच्छा मौका और कोई नहीं हो सकता।

देवधर ट्रॉफी का पूरा कार्यक्रम इस प्रकार है:

23 अक्टूबर: इंडिया ए vs इंडिया बी, फिरोज शाह कोटला, दिल्ली (सुबह 9 बजे)

24 अक्टूबर: इंडिया बी vs इंडिया सी, फिरोज शाह कोटला, दिल्ली (सुबह 9 बजे)

25 अक्बूटर: इंडिया ए vs इंडिया सी, फिरोज शाह कोटला, दिल्ली (सुबह 9 बजे)

27 अक्टूबर: फाइनल, फिरोज शाह कोटला, दिल्ली (सुबह 9 बजे)

देवधर ट्रॉफी के लिए इंडिया ए, बी और सी टीम इस प्रकार है:

इंडिया ए: दिनेश कार्तिक (कप्तान एवं विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, अनमोलप्रीत सिंह, ईश्वरन, अंकित बावने, नीतिश राणा, करूण नायर, कृणाल पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, एस मुलानी, मोहम्मद सिराज, धवल कुलकर्णी और सिद्धार्थ कौल।

इंडिया बी: श्रेयस अय्यर (कप्तान), मयंक अग्रवाल, रितुराज गायकवाड, पीएस चोपड़ा, हनुमा विहारी, मनोज तिवारी, अंकुश बैंस (विकेटकीपर), रोहित रायडू, के गौतम, मयंक मार्कंडेय, शाहबाज नदीम, दीपर चाहर, वरूण आरोन और जयदेव उनादकट।

इंडिया सी: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), अभिनव मुकुंद, शुबमन गिल, आर समर्थ, सुरेश रैना, सूर्याकुमार यादव, इशान किशन (विकेटकीपर), विजय शंकर, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, पप्पू रॉय, नवदीप सैनी, रजनीश गुरबानी और उमर नजीर।

Fetching more content...