Create
Notifications

दिनेश कार्तिक और साइमन डूल ने टीम ऑफ द टूर्नामेंट का किया चयन

England v South Africa - ICC Men's T20 World Cup 2021
England v South Africa - ICC Men's T20 World Cup 2021
SENIOR ANALYST

पूर्व क्रिकेटर साइमन डूल (Simon Doull) और भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) की टीम ऑफ द टूर्नामेंट का चयन किया है। इन दोनों ही दिग्गजों ने टी20 वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले प्लेयर्स का चयन किया है।

दिनेश कार्तिक ने अपनी टीम में चार स्पिनर्स का चयन किया है। वहीं उन्होंने बाबर आजम को इस टीम का कप्तान बनाया है, जबकि भारत से एकमात्र प्लेयर जसप्रीत बुमराह का ही चयन किया है। क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान दिनेश कार्तिक ने इस प्लेइंग इलेवन का चयन किया। उन्होंने कहा,

बाबर आजम, जोस बटलर, चरिथ असालंका, रेसी वेन डर डुसेन, शाकिब अल हसन, मोईन अली, वनिंदू हसरंगा, एडम जैम्पा, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह और शाहीन शाह अफरीदी। मैं इयोन मोर्गन को भी लेना चाहता था कि क्योंकि उन्होंने अभी तक कप्तानी काफी जबरदस्त की है लेकिन एक बल्लेबाज के तौर पर उनका परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा है और इसीलिए मैंने बाबर आजम का चयन किया है। वैन डर डुसेन एक जबरदस्त बल्लेबाज हैं। टूर्नामेंट में गेंदबाजों का प्रदर्शन अच्छा रहा है और इसीलिए मैंने अपनी इस टीम में सात गेंदबाजों का चयन किया है।

साइमन डूल की टीम में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को ज्यादा महत्व दिया गया है

साइमन डूल की अगर बात करें तो उनकी टीम दिनेश कार्तिक से काफी अलग है। उन्होंने मिडिल ऑर्डर में दूसरे खिलाड़ियों को रखा है।

बाबर आजम, जोस बटलर, चरिथ असालंका, एडेन मार्करम, शोएब मलिक, आसिफ अली, मोईन अली, वनिंदू हसरंगा, जोश हेजलवुड, ट्रेंट बोल्ट और हारिस रऊफ। असालंका ने काफी जबरदस्त बल्लेबाजी की है। उनके रेपुटेशन पर उनका चयन मैंने नहीं किया है बल्कि पूरी तरह से मेरिट के आधार पर किया है। जहां तक बेस्ट कप्तान का सवाल है तो वो मेरे लिए बाबर आजम रहे हैं।

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now