Create
Notifications

दिनेश कार्तिक और जहीर खान ने टी20 वर्ल्ड कप के स्टैंडआउट परफॉर्मर्स का चयन किया

South Africa v Bangladesh - ICC Men's T20 World Cup 2021
South Africa v Bangladesh - ICC Men's T20 World Cup 2021
सावन गुप्ता

विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) और पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup) के स्टैंडआउट परफॉर्मर का चयन किया है। इस दौरान दोनों ही दिग्गजों ने अपने-अपने हिसाब से अलग-अलग प्लेयर्स का चयन किया।

दिनेश कार्तिक ने श्रीलंका के चरित असलंका को टी20 वर्ल्ड कप 2021 का स्टैंडआउट परफॉर्मर करार दिया है। इसके अलावा दूसरे खिलाड़ी के तौर पर उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्ट्जे का चयन किया है। जहीर खान की अगर बात करें तो उन्होंने श्रीलंका के वनिंदू हसरंगा और पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान को चुना है। उनके मुताबिक इन दोनों प्लेयर्स का परफॉर्मेंस काफी शानदार रहा।

दिनेश कार्तिक ने चरित असलंका और एनरिक नॉर्ट्जे की काफी तारीफ की

क्रिकबज्ज लाइव पर बातचीत के दौरान दिनेश कार्तिक ने कहा,

मेरे लिए दो स्टैंडआउट प्लेयर चरित असलंका और एनरिक नॉर्ट्जे होंगे। श्रीलंका की टीम असलंका के ऊपर काफी डिपेंड करेगी। एक और गेंदबाज जो अपना पहला वर्ल्ड कप खेल रहा था उसने काफी प्रभावित किया वो एनरिक नॉर्ट्जे हैं। मेरे हिसाब से वो दक्षिण अफ्रीका की गेंदबाजी को अलग लेवल पर लेकर गए हैं। रबाडा के साथ मिलकर उन्होंने काफी बेहतरीन काम किया है।

वहीं जहीर खान ने हसरंगा और रिजवान की काफी तारीफ की। इन दोनों खिलाड़ियों के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा,

मेरे हिसाब से हसरंगा का इम्पैक्ट इस टूर्नामेंट में काफी ज्यादा रहा। उन्होंने लगातार बेहतरीन प्रदर्शन किया। भले ही उनकी टीम अगले राउंड तक नहीं गई लेकिन वो सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। श्रीलंका के लिहाज से ये काफी अहम था। श्रीलंका की टीम ने जबरदस्त इरादा दिखाया और गेंदबाजी डिपार्टमेंट में वो काफी हद तक वनिंदू हसरंगा के ऊपर डिपेंड थे।

आपको बता दें कि इन चारों ही खिलाड़ियों का परफॉर्मेंस अपनी-अपनी टीमों की तरफ से इस वर्ल्ड कप में काफी अच्छा रहा।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...