WTC Final में इशान किशन का टेस्ट डेब्यू कराना सही नहीं होगा, दिनेश कार्तिक ने बताई अहम वजह 

इशान किशन को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के स्क्वाड में चुना गया है
इशान किशन को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के स्क्वाड में चुना गया है

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले महीने होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) मुकाबले में भारत के विकेटकीपर को लेकर चर्चा बनी हुई है। टीम के पास केएस भरत (KS Bharat) और इशान किशन (Ishan Kishan) के रूप में विकल्प मौजूद हैं। दोनों ही खिलाड़ी ज्यादा अनुभवी नहीं हैं लेकिन किशन का अभी तक टेस्ट डेब्यू भी नहीं हुआ है। वहीं दिनेश कार्तिक का भी मानना है कि WTC फाइनल में किशन को डेब्यू टेस्ट खिलाना खिलाड़ी से जरूरत से ज्यादा उम्मीद लगाने जैसा है। किशन को आईपीएल के दौरान केएल राहुल के चोटिल होने और एकमात्र टेस्ट से बाहर होने के बाद डब्ल्यूटीसी फाइनल टीम में शामिल किया गया था।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल ओवल, लंदन में खेला जाना है। इस मुकाबले के लिए भारत के कुछ खिलाड़ी पहुँच चुके हैं, जबकि आईपीएल 2023 में व्यस्त खिलाड़ी अपनी-अपनी टीमों के मुकाबलों के समाप्त होने के बाद रवाना होंगे।

ICC रिव्यु पर बात करते हुए, कार्तिक ने केएस भरत को फाइनल मुकाबले में विकेटकीपर के रूप में एक सीधी पसंद बताया। उन्होंने जोर देकर कहा कि किशन को टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू के लिए इस तरह के मंच पर उतारना उनसे आवश्यकता से अधिक मांगने जैसा होगा। उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि भरत एक बहुत ही सीधा विकल्प होंगे क्योंकि इशान किशन को अपने डेब्यू में और सीधे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में टेस्ट मैच खेलना थोड़ा बहुत ज्यादा मांग रहा है।

किशन की तुलना में भरत बेहतर विकेटकीपर हैं - दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक का यह भी मानना है कि इशान किशन की तुलना में केएस भरत थोड़ा बेहतर विकेटकीपर हैं, और यह चीज उनके पक्ष में जा सकती है। उन्होंने कहा,

और तथ्य यह है कि केएस भरत अपनी कीपिंग के कारण थोड़ी बढ़त अपने पक्ष में ले लेते हैं। इसलिए मुझे लगता है कि वे फाइनल में केएस भरत के साथ जाएंगे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now