Create
Notifications

दिनेश कार्तिक के मुताबिक अजिंक्य रहाणे को मुंबई टेस्ट से ड्रॉप किया जा सकता है

England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day One
England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day One
Nitesh
visit

विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने मुंबई टेस्ट मैच को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) के आ जाने के बाद श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को नहीं ड्रॉप करना चाहिए, बल्कि उनकी जगह अजिंक्य रहाणे को ड्रॉप कर देना चाहिए। कार्तिक के मुताबिक अय्यर फॉर्म में हैं और इसी वजह से उन्हें ड्रॉप करना सही नहीं रहेगा।

अजिंक्य रहाणे का परफॉर्मेंस इस साल टेस्ट क्रिकेट में काफी खराब रहा है। उन्होंने 2021 में 19.6 की औसत से ही सिर्फ रन बनाए हैं। कानपुर टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने 35 और चार रन बनाए थे। इसीलिए कार्तिक का मानना है कि अगर रहाणे को ड्रॉप किया जाता है तो फिर ये टीम हित में होगा।

श्रेयस अय्यर के रन बनाने की वजह से रहाणे के ऊपर दबाव होगा - दिनेश कार्तिक

क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान दिनेश कार्तिक ने कहा "श्रेयस अय्यर ने टीम में आकर जबरदस्त प्रदर्शन किया है और इसी वजह से मुझे लगता है कि दबाव निश्चित तौर पर रहाणे के ऊपर होगा। शायद रहाणे को ड्रॉप भी कर दिया जाए। साउथ अफ्रीका टूर पर भी ऐसा ही हुआ था जब रहाणे को ड्रॉप कर दिया गया था। अगर रहाणे को एक मैच के लिए ड्रॉप किया जाता है तो फिर इसमें कोई हर्ज नहीं है।"

आपको बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर टेस्ट मैच रोमांचक तरीके से ड्रॉ पर समाप्त हुआ था। इस मुकाबले में भारत की तरफ से बल्लेबाजी में श्रेयस अय्यर ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। उन्होंने अपने डेब्यू मुकाबले में ही शतक लगाकर इतिहास रच दिया था। वहीं दूसरी तरफ रहाणे की अगर बात करें तो उनका परफॉर्मेंस लगातार खराब रहा है। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि विराट कोहली के आने के बाद किसे ड्रॉप किया जाता है।


Edited by Nitesh
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now