Create

दिलीप ट्रॉफी में शतक जमाने वाले बल्‍लेबाज को लेकर दिनेश कार्तिक ने की बड़ी भविष्‍यवाणी, भारतीय टीम से बुलावे का किया जिक्र 

Northamptonshire v India - T20 Tour Match
दिनेश कार्तिक ने बाबा इंद्रजीत के बारे में भविष्‍यवाणी की है कि उन्‍हें जल्‍द भारतीय टीम से बुलावा आएगा
Vivek Goel

दिलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy) का फाइनल मुकाबला वेस्‍ट जोन (West Zone) और साउथ जोन (South Zone) के बीच कोयंबटूर में खेला जा रहा है। पांच दिवसीय मैच में वेस्‍ट जोन के कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया।

वेस्‍ट जोन की पहली पारी 96.3 ओवर में 270 रन पर ऑलआउट हो गई। इसके जवाब में साउथ जोन ने दिन का खेल समाप्‍त होने तक ओवर में सात विकेट खोकर 318 रन बना लिए हैं। इस तरह साउथ जोन ने पहली पारी के आधार पर 48 रन की बढ़त बना ली है।

साउथ जोन के लिए पहली पारी के हीरो बाबा इंद्रजीत रहे, जिन्‍होंने 125 गेंदों में 14 चौके की मदद से 118 रन बनाए। दो दिनों के खेल में बाबा इंद्रजीत अकेले बल्‍लेबाज रहे, जिन्‍होंने शतक जमाया। इससे पहले वेस्‍ट जोन के विकेटकीपर बल्‍लेबाज हेत पटेल (98) शतक से चूक गए थे।

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्‍लेबाज दिनेश कार्तिक ने बाबा इंद्रजीत की जमकर तारीफ की और भविष्‍यवाणी की है कि भारतीय टीम से उन्‍हें जल्‍द बुलावा आ सकता है।

दिनेश कार्तिक ने ट्वीट करके बाबा इंद्रजीत की तारीफ की है। उन्‍होंने ट्वीट किया, 'एक उच्‍च दिलीप ट्रॉफी के फाइलन में शानदार खिलाड़ी ने बेहतरीन शतक जमाया है। कितना शानदार फर्स्‍ट क्‍लास रिकॉर्ड अब तक का रहा है। भारतीय टीम से बुलावा आने को है। शानदार खेले इंदत्‍ता।'

Yet another High quality 100 from a terrific player in a highly intense Duleep trophy final. What a terrific first class record so far. India call round the corner ❤️Well played indutta @IndrajithBaba 🌟#toughconditions #DuleepTrophy https://t.co/YW0GngwnNx

बता दें कि कोयंबटूर में जिस पिच पर मुकाबला खेला जा रहा है, वहां बल्‍लेबाजों के लिए परिस्थितियां आसान नहीं है। यहां स्पिनरों का बोलबाला देखने को मिल रहा है। ऐसे टेस्टिंग कंडीशंस में 28 साल के बाबा इंद्रजीत ने शानदार बल्‍लेबाजी प्रदर्शन करते हुए शतक जमाया।

बता दें कि बाबा इंद्रजीत अपने फर्स्‍ट क्‍लास करियर में 58वां मैच खेल रहे हैं। उन्‍होंने 13 शतक और 20 अर्धशतकों की मदद से 3983 रन बनाए हैं। इस दौरान उनकी औसत पचास से भी ज्यादा की रही। इसके अलावा बाबा ने 41 लिस्‍ट ए मैचों में एक शतक और 8 अर्धशतकों की मदद से 1154 रन बनाए हैं। वहीं 23 टी20 मैचों में उन्‍होंने 340 रन बनाए हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...