Create

ये अब तक का सबसे बेहतरीन मैनेजमेंट है जिसमें मैंने खेला है, दिनेश कार्तिक ने की राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा की तारीफ

Northamptonshire v India - T20 Tour Match
Northamptonshire v India - T20 Tour Match
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने वर्तमान टीम मैनेजमेंट की काफी तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि वर्तमान टीम मैनेजमेंट अब तक का सबसे बेस्ट टीम मैनेजमेंट है जिसमें उन्होंने खेला है। कार्तिक के मुताबिक इस टीम में खिलाड़ियों को अपने आपको साबित करने के लिए पूरा मौका दिया जाता है और उन्हें एक या दो मैच के बाद टीम से बाहर नहीं किया जाता है।

दिनेश कार्तिक कई बार फिनिशर के तौर पर फ्लॉप रहे लेकिन उन्हें बार-बार मौके मिले। वहीं श्रेयस अय्यर को भी लगातार फ्लॉप पारियों के बावजूद खिलाया गया। दिनेश कार्तिक टीम मैनेजमेंट के इन फैसलों से काफी प्रभावित हैं।

ये मैनेजमेंट प्लेयर्स को पूरे मौके देता है कि वो अपने आपको साबित करें - दिनेश कार्तिक

उन्होंने कहा कि किसी खिलाड़ी को केवल एक या दो परफॉर्मेंस के आधार पर जज नहीं किया जाता है, बल्कि उसे पूरा मौका मिलता है। उन्होंने कहा,

मैंने ये कई बार कहा है और लगातार कहता रहूंगा। ये अब तक का सबसे बेस्ट टीम माहौल है जिसमें मैंने खेला है, क्योंकि खिलाड़ियों को लगातार मौके दिए जाते हैं। प्लेयर्स का आंकलन केवल एक मैच के आधार पर नहीं होता है, बल्कि उन्हें टाइम दिया जाता है। मेरे हिसाब से किसी भी खिलाड़ी के लिए ये काफी जरूरी है कि उसे फेल होने का मौका मिले और तब दूसरे प्लेयर की तरफ आगे बढ़ा जाए।

आपको बता दें कि दिनेश कार्तिक टी20 वर्ल्ड कप टीम में चुने जाने के प्रबल दावेदार हैं। उनका हालिया परफॉर्मेंस जिस तरह का रहा है उसे देखते हुए वर्ल्ड कप टीम में उनकी जगह लगभग पक्की है। टीम इस वक्त एक फिनिशर के तौर पर उनका प्रयोग टी20 मुकाबलों में कर रही है और इस पर वो खरे भी उतर रहे हैं।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...