भारतीय टीम में दिनेश कार्तिक की हो सकती है वापसी

आईपीएल में कार्तिक का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है
आईपीएल में कार्तिक का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है

आईपीएल (IPL) में बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले उमरान मलिक (Umran Malik) और मोहसिन खान (Mohsin Khan) को रिवॉर्ड दिया जा सकता है। वहीँ दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को भी टी20 टीम में वापसी करने का मौका मिल सकता है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान रविवार को किया जा सकता है।

आरसीबी के लिए खेलते हुए दिनेश कार्तिक ने फिनिशर की शानदार भूमिका निभाई है। ऐसे में उनको टीम में वापसी करते हुए देखा जा सकता है। वहीँ गुजरात के लिए राहुल तेवतिया ने भी कुछ इसी तरह का कार्य किया है। तेवतिया के नाम पर भी विचार किया जा सकता है।

युजवेंद्र चहल ने राजस्थान रॉयल्स और कुलदीप यादव ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए उम्दा प्रदर्शन किया है। ऐसे में इन दोनों को भी टीम में शामिल किया जा सकता है। दोनों को टीम इंडिया में शामिल करने की प्रबल संभावना है। टी20 वर्ल्ड कप में अभी समय है लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से टीम मैनेजमेंट के पास एक आइडिया रहेगा कि टीम को किस तरह के कॉम्बिनेशन की आवश्यकता है। टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन अक्टूबर-नवम्बर में ऑस्ट्रेलिया में होना है। ऐसे में अभी से टीम तैयार करना मैनेजमेंट की प्राथमिकता होगी।

पिछले साल आईपीएल के तुरंत बाद टी20 वर्ल्ड कप हुआ था और भारतीय टीम का प्रदर्शन खराब रहा था। खिलाड़ी थकान और अन्य कारणों से अपनी क्षमता के अनुसार प्रदर्शन करने में नाकाम रहे थे। इस बार टीम मैनेजमेंट इस तरह की किसी भी स्थिति को नहीं आने देना चाहता। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने हाल ही में टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। भारत ने न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और श्रीलंका जैसी टीमों को पराजित किया है। देखना होगा कि आगामी समय में टीम इंडिया में किन नामों को शामिल किया जाता है।

Quick Links

Edited by निरंजन