Create
Notifications

आईपीएल 2022 के लिए इशान किशन को कप्तानी का विकल्प बताते हुए दिनेश कार्तिक ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

इशान किशन नीलामी में नजर आएंगे
इशान किशन नीलामी में नजर आएंगे
Prashant Kumar
visit

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें सीजन का बहुत ही बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। इस साल होने वाले आईपीएल सीजन से ठीक पहले मेगा ऑक्शन होने जा रहा है। अगले महीनें 12 और 13 फरवरी को होने वाले मेगा ऑक्शन को लेकर फ्रेंचाइजी, खिलाड़ियों से लेकर फैंस तक हर किसी की नजरें लगीं हुई हैं। आईपीएल के मेगा ऑक्शन में इस बार 10 फ्रेंचाइजी देश-विदेश के एक हजार से ज्यादा खिलाड़ियों पर बोली लगाती देखी जाएंगी। इस दौरान पुरानी 8 आईपीएल टीमों के अलावा दो नई टीमें अहमदाबाद और लखनऊ सुपरजायंट्स भी शामिल हैं।

वैसे कुछ टीमों ने के कप्तानों के नाम पहले से ही तय है, जिसमें दो नई फ्रेंचाइजी के अलावा मुंबई इंडियंस, सनराइज़र्स हैदराबाद, चेन्नई सुपर किंग्स, राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स का नाम शामिल है, लेकिन कई और भी टीमें हैं जिनको एक कप्तान की जरूरत है। ऐसे में ऑक्शन में ये फ्रेंचाइजी ऐसा खिलाड़ियों को भी तलाशेंगी, जो टीम की बागडोर संभाल सके।

कप्तानी के लिए दिनेश कार्तिक ने माना इन 3 खिलाड़ियों को संभावित विकल्प

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रहे दिनेश कार्तिक ने 3 ऐसे नाम बताए, जो आगामी सीजन के लिए कप्तानी के विकल्प बन सकते हैं। दिनेश कार्तिक का ने कप्तानी के तीन विकल्पों के रूप सनराइज़र्स हैदराबाद के पूर्व कप्तान डेविड वॉर्नर, मौजूदा ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान और पूर्व भारतीय अंडर-19 कप्तान इशान किशन के नाम का सुझाव दिया है।

क्रिकबज के साथ बात करते हुए दिनेश कार्तिक ने 3 संभावित कप्तान को लेकर कहा,

अगर आप हाल के इतिहास पर गौर करें तो जाहिर तौर पर डेविड वॉर्नर हैं। उन्होंने एक फ्रेंचाइजी की कप्तानी की है, वो उपलब्ध हैं। अगर आप मौजूदा इंटरनेशनल स्टैंडर्ड पर चलते हैं, तो पैट कमिंस भी हैं। उन्होंने अपना नाम रखा है, इसलिए स्पष्ट रूप से उसके पास कप्तान बनने का मौका है।

इन दो कंगारू खिलाड़ियों के अलावा कार्तिक ने भारत के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन को एक अलग कप्तानी का विकल्प माना है। उन्होंने कहा,

अगर आप एक आउट साइड नाम फेंकते हैं, तो जाहिर है कि इशान किशन ने अंडर -19 का नेतृत्व किया है। उन्होंने झारखंड का नेतृत्व किया है। इसलिए, वे एक विकल्प के रूप में प्रतीत होते हैं।

Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now