Create

"एम एस धोनी ने मुझसे कहा था कि तुम बहुत टैलेंटेड हो और ओपनिंग कर सकते हो"

दिनेश कार्तिक
दिनेश कार्तिक
reaction-emoji
सावन गुप्ता

विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने पूर्व कप्तान एम एस धोनी (MS Dhoni) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि कैसे एक बार धोनी ने उन्हें मोटिवेट किया था और इसके अलावा राहुल द्रविड़ ने भी उनकी तारीफ की थी।

दिनेश कार्तिक की अगर बात करें तो वो कभी भी नियमित तौर पर भारतीय टीम में अपनी जगह नहीं बना पाए। वो टीम से अंदर-बाहर होते रहे। वहीं उनका टेस्ट करियर भी ज्यादा लंबा नहीं रहा। हालांकि 2007 के इंग्लैंड दौरे पर उनसे ओपनिंग के लिए भी कहा गया था। उन्होंने उस टूर पर टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा 263 रन बनाए थे जिसमें 3 अर्धशतक शामिल थे।

दिनेश कार्तिक ने बताया कि एम एस धोनी ने उनसे क्या कहा था

दिनेश कार्तिक ने आकाश चोपड़ा के साथ बातचीत में बताया कि किस तरह से एम एस धोनी और राहुल द्रविड़ ने उस दौरान उन्हें मोटिवेट किया था और उन्हें अपनी बैटिंग स्किल पर ध्यान देने की सलाह दी थी। आकाश चोपड़ा के यू-ट्यूब चैनल पर दिनेश कार्तिक ने कहा,

मैं चीजों के बारे में ज्यादा सोचता नहीं हूं। मेरा नेचर हमेशा से यही रहा है कि अब आगे क्या करना है। मेरा खुद से लगातार यही सवाल होता है। उस समय मिडिल ऑर्डर और ओपनिंग में जगह खाली थी। धोनी ने मुझसे कहा था कि तुम बहुत टैलेंटेड और ओपन कर सकते हो। इससे मुझे काफी कॉन्फिडेंस मिला और राहुल द्रविड़ ने मुझे कहा कि तुम्हारे अंदर एक प्योर बल्लेबाज बनने की पूरी क्षमता है। इसलिए मैंने डोमेस्टिक क्रिकेट में जाकर काफी रन बनाए और मौका मिलने पर एक ओपनर के तौर पर शानदार प्रदर्शन किया।

आपको बता दें कि दिनेश कार्तिक ने 2004 में टेस्‍ट डेब्‍यू किया था। हालांकि एम एस धोनी के आने के बाद वो नियमित तौर पर टीम में अपनी जगह नहीं बना पाए। इस साल टी20 विश्‍व कप होना है। कार्तिक को उम्‍मीद है कि उन्‍हें राष्‍ट्रीय टीम में जगह जरूर मिलेगी।

दिनेश कार्तिक ने इससे पहले भी टी20 वर्ल्ड कप में खेलने की इच्छा जताई थी। उन्होंने कहा था कि अगले दो वर्ल्ड कप में से वो कम से कम एक में जरूर खेलना चाहते हैं।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...