Create

ऋद्धिमान साहा को टेस्ट टीम से बाहर किए जाने को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

ऋद्धिमान साहा को भारतीय टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया है
ऋद्धिमान साहा को भारतीय टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया है

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) को टेस्ट टीम से बाहर किए जाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने साहा के साथ अपनी सहानुभूति जताई और कहा कि किसी भी क्रिकेटर को ये पसंद नहीं है जब उससे कहा जाए कि उसे अब सेलेक्ट नहीं किया जाएगा।

दरअसल ऋद्धिमान साहा को शायद अब कह दिया गया है कि उनका चयन अब टीम में नहीं होगा। भारतीय सेलेक्टर्स अब नए चेहरों की तलाश कर रहे हैं। वो साहा से आगे बढ़ चुके हैं। श्रीलंका के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिए सेलेक्शन कमेटी ने केएस भरत को सेकेंड विकेटकीपर के तौर पर चुना है। एम एस धोनी के रिटायरमेंट के बाद ये पहला मौका है जब साहा को भारतीय टेस्ट टीम में शामिल नहीं किया गया है।

ऋद्धिमान साहा को लेकर दिनेश कार्तिक की प्रतिक्रिया

दिनेश कार्तिक ने आईसीसी से बातचीत में कहा कि किसी भी क्रिकेटर को ये अच्छा नहीं लगता है जब उससे कहा जाए कि उसका सफर अब समाप्त हो गया है। उन्होंने कहा,

ऋद्धिमान साहा के जितने इंटरव्यू मैंने देखे हैं उससे पता चलता है कि साहा को ये मालूम है कि ये फैसला किसने लिया है। मुझे पता है कि किसी भी क्रिकेटर को अच्छा नहीं लगेगा जब उससे कहा जाए कि अब टीम तुमसे आगे के बारे में सोच रही है। ये काफी मुश्किल होता है क्योंकि खिलाड़ी खेलने के लिए ही दिन-रात मेहनत करता है।

आपको बता दें कि 37 साल के साहा का अब दोबारा टीम में आना मुमकिन नहीं दिख रहा है क्योंकि टीम मैनेजमेंट ने साफ कर दिया है कि साहा उनके प्लान में अब नहीं आते हैं। साहा ने टीम से बाहर किए जाने के बाद हेड कोच राहुल द्रविड़ और बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली पर बड़ा आरोप भी लगाया था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment