Create

दिनेश कार्तिक ने इंजेक्‍शंस लेने के बाद आईपीएल 2021 के प्‍लेऑफ में हिस्‍सा लिया था

दिनेश कार्तिक सैयद मुश्‍ताक अली टी ट्रॉफी में हिस्‍सा नहीं लेंगे
दिनेश कार्तिक सैयद मुश्‍ताक अली टी ट्रॉफी में हिस्‍सा नहीं लेंगे
Vivek Goel

टीम इंडिया (India Cricket team) के अनुभवी विकेटकीर बल्‍लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) आगामी सैयद मुश्‍ताक अली टी20 ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali T20 Trophy) में हिस्‍सा नहीं लेंगे। कार्तिक के घुटने में कुछ समस्‍या है और इसका नतीजा यह है कि वह घरेलू टूर्नामेंट में हिस्‍सा लेने के लिए चयन के लिए उपलब्‍ध नहीं होंगे।

दिनेश कार्तिक को आगामी प्रतियोगिता में तमिलनाडु का नेतृत्‍व करना था। ऑलराउंडर विजय शंकर को अब टीम का कप्‍तान नियुक्‍त किया गया है। तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव एस रामास्‍वामी ने कार्तिक की चोट की पुष्टि की।

रामास्‍वामी ने क्रिकबज से बातचीत करते हुए कहा, 'दिनेश कार्तिक ने इंजेक्‍शंस लेने के बाद कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए आईपीएल के प्‍लेऑफ में हिस्‍सा लिया था। तो कप्‍तान के रूप में हमने उन्‍हें विजय शंकर से रिप्‍लेस किया है।'

सैयद मुश्‍ताक अली टी20 ट्रॉफी के 13वें संस्‍करण की शुरूआत 4 नवंबर से होगी। टूर्नामेंट का फाइनल 24 नवंबर को खेला जाएगा। तमिलनाडु अपने अभियान की शुरूआत महाराष्‍ट्र के खिलाफ करेगा।

वॉशिंगटन सुंदर सैयद मुश्‍ताक अली टी20 ट्रॉफी से बाहर

वॉशिंगटन सुंदर ऊंगली में चोट के कारण पिछले कुछ समय से क्रिकेट एक्‍शन से दूर हैं। प्रतिभाशाली युवा क्रिकेटर इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में हिस्‍सा नहीं ले पाए थे। फिर इसी चोट के कारण आईपीएल 2021 के दूसरे चरण से बाहर हुए।

चोट के कारण वॉशिंगटन सुंदर टी20 वर्ल्‍ड कप से भी बाहर हुए। उम्‍मीद की जा रही थी कि घरेलू टी20 टूर्नामेंट में उनकी वापसी होगी। हालांकि, वह सैयद मुश्‍ताक अली टी20 ट्रॉफी में नजर नहीं आएंगे क्‍योंकिराहुल द्रविड़ का मानना है कि ठीक होने के लिए युवा क्रिकेटर को ज्‍यादा समय की जरूरत है।

रामवास्‍वामी ने कहा, 'मैंने वॉशिंगटन सुंदर के बारे में राहुल द्रविड़ से बातचीत की और उन्‍होंने मुझे कहा कि खिलाड़ी अभी तैयार नहीं है। राहुल ने हमें सलाह दी कि कोई जल्‍दबाजी नहीं करें और हम उनकी सलाह की कद्र करते हैं।'

तमिलनाडु का पिछले सीजन में प्रदर्शन शानदार रहा था। टीम ने महत्‍वपूर्ण फाइनल में बड़ौदा को हराकर खिताब जीता था। गत चैंपियन इस साल खिताब की रक्षा करना चाहेगी।


Edited by Vivek Goel

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...