दिनेश कार्तिक ने शुभमन गिल के ऊपर उठाए सवाल, कहा सरफराज खान और रजत पाटीदार कर सकते हैं रिप्लेस

South Africa India Cricket
शुभमन गिल का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है

टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) के टेस्ट मैचों में खराब प्रदर्शन को लेकर विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने शुभमन गिल के ऊपर सवाल उठाए हैं और कहा है कि अगर उनका प्रदर्शन ऐसा ही रहा तो फिर वो दिन दूर नहीं जब सरफराज खान और रजत पाटीदार जैसे प्लेयर टीम में उनको रिप्लेस कर लेंगे।

शुभमन गिल का परफॉर्मेंस साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में अच्छा नहीं रहा था और वो दोनों ही पारियों में फ्लॉप रहे थे। इसी वजह से उनके ऊपर काफी सवाल उठ रहे हैं।

शुभमन गिल को टीम से किया जा सकता है बाहर - दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक के मुताबिक टेस्ट मैचों में शुभमन गिल का औसत काफी खराब है और कभी भी उन्हें टीम से बाहर किया जा सकता है। उन्होंने क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान कहा,

शुभमन गिल के ऊपर एक बड़ा सवालिया निशान है। वो लोगों की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं। अगर 20 टेस्ट मैच खेलने के बाद भी आपका औसत 30 या उससे थोड़ा ज्यादा है तो फिर आप लकी हैं कि इसके बावजूद खेलने का मौका मिल रहा है। अगर अगले मैच में भी वो बेहतर नहीं करते हैं तो फिर उनको बाहर भी किया जा सकता है। सरफराज खान को मिडिल ऑर्डर में मौका मिल सकता है। मुझे इसमें कोई शक नहीं है कि वो काफी जल्द टीम में जगह बनाएंगे। इसके अलावा रजत पाटीदार भी काफी मजबूत दावेदार हैं जिन्हें बहुत जल्द ही टीम में जगह मिल सकती है।

आपको बता दें कि शुभमन गिल का बल्ला टेस्ट फॉर्मेट में नहीं चलना भारत के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। शुभमन गिल की पिछली पांच टेस्ट पारियों को देखें तो इसमें वह 6, 10, 29*, 2 और 26 का स्कोर ही बल्ले से बना सके हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment