Create

दिनेश कार्तिक ने शाहरुख़ खान की बल्लेबाजी को लेकर दिया बड़ा बयान

दिनेश कार्तिक ने कई अहम बातों का जिक्र किया है
दिनेश कार्तिक ने कई अहम बातों का जिक्र किया है

वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम पहले ही घोषित हो चुकी है। हाल ही में तमिलनाडु की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले शाहरुख खान को स्टैंड बाय के तौर पर भारतीय टी-20 टीम से जोड़ा गया है।

इस बीच भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का कहना है कि शाहरुख भारतीय टीम में चुने जाने के बेहद करीब हैं। इसके अलावा कार्तिक ने तमिलनाडु के घरेलू क्रिकेट में निरंतर बेहतर प्रदर्शन की भी सराहना की है।

घरेलू क्रिकेट में तमिलनाडु की ओर से खेलने वाले कार्तिक ने अपने साथी खिलाड़ियों को लेकर कहा कि इन खिलाड़ियों को देश का प्रतिनिधित्व करते हुए देखना मेरे लिए बड़ी खुशी की बात है। इन खिलाड़ियों की दो ही इच्छाएं होती हैं, पहली वह किसी भी आईपीएल फ्रेंचाइजी का हिस्सा बनाना चाहते हैं। दूसरी वह भारत के लिए खेलना चाहते हैं। यह अच्छे प्रदर्शन के बाद आता है। तमिलनाडु ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है। पिछले साल 14 खिलाड़ी IPL टीम का हिस्सा थे और मुझे ये सब देखकर बहुत खुशी होती है।

कार्तिक ने विश्वास जताया है कि शाहरुख भारतीय टीम के लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं।

कार्तिक ने आगे कहा कि शाहरुख खान भारतीय टीम के दरवाजे पर दस्तक दे रहे हैं और चयन के बहुत करीब हैं। मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि जब उन्हें मौका मिलेगा तो वह भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

बता दें तमिलनाडु ने सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफी 2021-22 का खिताब जीता था। फाइनल में शाहरुख ने 15 गेंदों में नाबाद 33 रन बनाकर टीम को विजेता बनाया था। कर्नाटक के खिलाफ फाइनल में तमिलनाडु को आखिरी गेंद पर जीत के लिए पांच रनों की दरकार थी, जिस पर शाहरुख ने छक्का जड़ा था।

शाहरुख ने अब तक 50 टी-20 मैचों में 136.40 की स्ट्राइक रेट से 547 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 33 लिस्ट-A मैचों में 43.35 की औसत से 737 रन बनाए हैं। वह IPL में पंजाब किंग्स से खेल चुके हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment