Dinesh Karthik ने किया पुराने दिनों को याद, टी20 वर्ल्ड कप में चुने जाने पर दिया भावुक बयान

Northamptonshire v India - T20 Tour Match
दिनेश कार्तिक को टीम में जगह मिली है

बीसीसीआई (BCCI) के राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने सोमवार को मीटिंग के बाद टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम (Indian Team) का ऐलान कर दिया। इसमें दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को भी शामिल किया गया। उनके अलावा कुछ चोटिल खिलाड़ियों की भी टीम में वापसी हुई। दिनेश कार्तिक का यह सपना था कि करियर के अंतिम पड़ाव में भी उनको वर्ल्ड कप में खेलना है। अब उनको टीम में जगह मिली है, यह सपना पूरा होने की तरफ है।

इस बीच दिनेश कार्तिक ने भी टीम की घोषणा होने के बाद एक बड़ी बात कही। ट्विटर पर दिनेश कार्तिक ने खुद के चयन को लेकर एक ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि सपने पूरे होते हैं। उन्होंने महज एक लाइन में सब कुछ समझा दिया।

कुछ महीने पहले दिनेश कार्तिक ने कहा था कि वह टी20 वर्ल्ड कप में टीम के लिए खेलना चाहते हैं और इसे देखते हुए ही मेहनत कर रहे हैं। अब ऑस्ट्रेलिया में होने वाले इस मेगा इवेंट के लिए उनको टीम इंडिया में शामिल किया गया है और यह उनके लिए सपना पूरा होने से कम नहीं है। काफी समय तक टीम में अंदर-बाहर होने वाले कार्तिक साल 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में थे। उनके साथ रोहित शर्मा भी थे। अब दोनों एक बार फिर से एक साथ होंगे।

कार्तिक ने आईपीएल में अपने धाकड़ प्रदर्शन से हर किसी का ध्यान खींच लिया था। उनके प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें टीम इंडिया में शामिल किया गया था। अब वह टी20 वर्ल्ड कप की टीम में हैं और ऑस्ट्रेलिया में उनका प्रदर्शन देखने लायक रहेगा।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हूडा, ऋषभ पन्त, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।

Quick Links

Edited by निरंजन