Create
Notifications

दिनेश कार्तिक ने टी20 प्रारूप में आए बदलाव को लेकर दिया बड़ा बयान

दिनेश कार्तिक ने 15 सालों में आए बदलाव का जिक्र किया है
दिनेश कार्तिक ने 15 सालों में आए बदलाव का जिक्र किया है
निरंजन

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने स्वीकार किया है कि 2006 की तुलना में टी20 क्रिकेट अब पूरी तरह से अलग है। उन्होंने ऐसा इसलिए कहा क्योंकि भारतीय टीम के पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में दिनेश कार्तिक खेले थे। इस समय कार्तिक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टी20 टीम का हिस्सा हैं।

बीसीसीआई की वेबसाईट पर अपलोड एक वीडियो में कार्तिक ने कहा कि लगभग डेढ़ दशक हो गया इसलिए बहुत सी चीजें बदल गई हैं। यह जानकर अच्छा लगता है कि पहला टी20 आपने भारत के लिए खेला और फिर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आकर खेलना अच्छा है। इस प्रारूप में पंद्रह साल पहले जो चीजें थी, वे बदल गई हैं।

कार्तिक ने कहा कि तथ्य यह है कि मैं इसका हिस्सा रहा हूं और इसे विभिन्न चरणों में विकसित होते देखा है। यह पहले की तुलना में पूरी तरह से अलग जानवर की तरह है। अभी भी इसके आस-पास रहकर राष्ट्रीय टीम का हिस्सा बनने से शानदार तरीका नहीं है। भारत का प्रतिनिधित्व करना मायने रखता है और मैं यहाँ आकर भाग्यशाली हूँ।

2019 विश्व कप में कुछ खराब प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम से बाहर होने के बाद कार्तिक ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही टी20 सीरीज के लिए राष्ट्रीय स्तर पर वापसी की। उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए आईपीएल में धाकड़ प्रदर्शन किया। कार्तिक ने इस सीजन 183 से भी ज्यादा के स्ट्राइक रेट के साथ 330 रन बनाए।

#TeamIndia comeback ✅Motivation level 💯His journey from India's 1st T20I to now 👌You wouldn't want to miss this special interview with @DineshKarthik. 😎 👍 #INDvSA | @PaytmFull interview 📽️ 🔽 bit.ly/3tI67h5 https://t.co/F5YSS6D4Qi

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही मौजूदा टी20 सीरीज में भारतीय टीम पीछे चल रही है। शुरुआती दो मैचों में दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने जीत दर्ज की थी। इसके बाद भारतीय टीम ने तीसरे मुकाबले में जीत हासिल करते हुए सीरीज जीतने की उम्मीदें बरकरार रखी हैं।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...