Create

अक्षर पटेल को बल्लेबाजी में प्रमोट करने को लेकर दिनेश कार्तिक ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
England v India - 1st Vitality IT20
अक्षर पटेल बेहतरीन बल्लेबाजी कर लेते हैं

रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के चोटिल होने के बाद अक्षर पटेल (Axar Patel) को भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में उनके विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है। अक्षर पटेल को जडेजा की ही तरह कई मैचों में बैटिंग ऑर्डर में प्रमोट भी किया जा सकता है। दिनेश कार्तिक के मुताबिक परिस्थितियों कि हिसाब से अक्षर पटेल को लेकर चीजें ट्राई की जाएंगी।

रविंद्र जडेजा टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। सर्जरी की वजह से वो इस अहम टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे। वहीं भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए अक्षर पटेल को टीम में शामिल किया है। अक्षर पटेल की बात करें तो वो भी स्पिन गेंदबाजी और धुआंधार बल्लेबाजी दोनों करते हैं।

अक्षर पटेल को परिस्थितियों के हिसाब से बैटिंग में प्रमोट किया जाएगा - दिनेश कार्तिक

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में मिली जीत के बाद दिनेश कार्तिक ने अक्षर पटेल को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा 'कई मैचों में ऐसा होता है कि टीम मैनेजमेंट को लगता है कि अक्षर पटेल जाकर स्पिनर्स को टार्गेट कर सकते हैं। वहीं जब लेग स्पिनर गेंदबाजी कर रहा हो तो फिर बाएं हाथ के बल्लेबाज को भेजना हमेशा ही एक अच्छा फैसला होता है। हम परिस्थितियों के हिसाब से इस तरह के ऑप्शन का प्रयोग करते हैं।'

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने भी कहा था कि जडेजा की कमी अक्षर पटेल पूरी कर सकते हैं क्योंकि उनके अंदर काफी क्षमता है। उन्होंने कहा कि हमें एक ऑलराउंडर खिलाड़ी की जरूरत थी क्योंकि जडेजा का बाहर होना हमारे लिए बड़ा झटका था। अक्षर पटेल हमेशा हमारे प्लान का एक हिस्सा थे। अक्षर पटेल और रविंद्र जडेजा एक जैसे ही खिलाड़ी हैं। इसलिए जब जडेजा बाहर हुए तो अक्षर पटेल के अलावा हमें कोई और बेहतर ऑप्शन नहीं दिखा। हम बिल्कुल स्पष्ट थे कि अक्षर पटेल हमारे लिए वो काम कर सकते हैं।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment