भारत के लिए 2023 में कई सारी चीजें अच्छी रहीं...दिनेश कार्तिक ने टीम इंडिया के परफॉर्मेंस को लेकर दी प्रतिक्रिया

India v New Zealand: Semi Final - ICC Men
India v New Zealand: Semi Final - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने साल 2023 में भारतीय टीम के परफॉर्मेंस को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि टीम इंडिया भले ही वर्ल्ड कप हार गई लेकिन इसके बावजूद कई सारी पॉजिटिव चीजें भारत के लिए इस साल रहीं।

भारतीय टीम ने साल 2023 में दो आईसीसी इवेंट के फाइनल में जगह बनाई। टीम इंडिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और वनडे वर्ल्ड कप में फाइनल तक का सफर तय किया लेकिन इन दोनों ही मैचों में टीम को ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा। इस तरह भारतीय टीम का आईसीसी टाइटल जीतने का सपना इस साल भी अधूरा रह गया।

जसप्रीत बुमराह और केएल राहुल की वापसी काफी अच्छी रही - दिनेश कार्तिक

वहीं दिनेश कार्तिक का मानना है कि भले ही टीम आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीत पाई लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप में और विराट कोहली ने ओवरऑल जिस तरह का प्रदर्शन किया वो टीम के लिए काफी बड़ा पॉजिटिव प्वॉइंट रहा। कार्तिक ने क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान कहा,

कई सारी अच्छी चीजें टीम इंडिया के लिए 2023 में हुईं। जसप्रीत बुमराह की मैदान में वापसी हमारे लिए बहुत अहम रही। जिस तरह से विराट कोहली ने हर एक फॉर्मेट में वापसी की, उनके अंदर वो जज्बा और रनों की भूख दिखी। रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप के दौरान काफी बेहतरीन खेल दिखाया। उन्होंने एक लीडर के तौर पर खेला। केएल राहुल ने इंटरनेशनल क्रिकेट में जिस तरह से वापसी की, वो भी एक अलग कहानी रही। ना केवल बल्लेबाज बल्कि कीपर के तौर पर भी उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया। साल 2023 में भारत ने बेस्ट क्रिकेट खेला और कुछ दिल तोड़ देने वाले लम्हे भी रहे। ज्यादातर द्विपक्षीय सीरीज में हमेशा की तरह हमने जीत हासिल की। भारत में वनडे वर्ल्ड कप काफी खास रहा। फाइनल के अलावा भारतीय टीम ने काफी बेहतरीन खेल दिखाया था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता