भारतीय टीम को मोहम्मद शमी की कमी काफी खल रही है...दिनेश कार्तिक ने दिग्गज गेंदबाज को लेकर दी प्रतिक्रिया

England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Two
England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Two

दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने सेंचूरियन टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाजों के परफॉर्मेंस को देखते हुए मोहम्मद शमी को याद किया है। उन्होंने कहा कि इस वक्त इंडियन टीम को मोहम्मद शमी की कमी काफी खल रही है। कार्तिक के मुताबिक अगर शमी होते तो इस पिच पर काफी विकेट चटका सकते थे।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज से भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी बाहर हो गए थे। उन्हें इंजरी की वजह से इस सीरीज से बाहर होना पड़ा था। शमी को टखने में दर्द की समस्या थी। अगर वो इससे ठीक हो जाते तो इस सीरीज में खेलते लेकिन वो तय समय पर अपनी इंजरी से नहीं निकल पाए और इसी वजह से उन्हें दो मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर होना पड़ा। वर्ल्ड कप में जिस तरह की फॉर्म में शमी थे, उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि उनका टीम से बाहर होना भारत के लिए एक बड़ा झटका है।

मोहम्मद शमी इस पिच पर काफी सफल रहते - दिनेश कार्तिक

कार्तिक के मुताबिक साउथ अफ्रीका में पिचें तेज गेंदबाजों के लिए मददगार होती हैं और इसी वजह से शमी का ना होना भारतीय टीम के लिए बड़ा नुकसान है। उन्होंने क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान कहा,

एक गेंदबाज के तौर पर मोहम्मद शमी का कद काफी बढ़ गया है। आप कल्पना कीजिए अपराइट सीम के साथ इस तरह की पिच पर अगर शमी गेंदबाजी करते तो फिर क्या होता। मैं आपसे वादा करता हूं कि वो जरूर यहां पर विकेट चटकाते। भारतीय टीम को साफतौर पर उनकी कमी खल रही है। शार्दुल ठाकुर और प्रसिद्ध कृष्णा ने मिलकर 27 ओवर में 118 रन दे दिए हैं। वहीं जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज ने मिलकर 31 ओवर में सिर्फ 111 रन ही दिए हैं। सिराज भी अपने आखिरी स्पेल में थोड़े महंगे साबित हुए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment