इस शख्स के साथ रिंकू सिंह का काफी गहरा नाता है, दिनेश कार्तिक ने धुआंधार पारी के बाद दी प्रतिक्रिया

India Australia Cricket
रिंकू सिंह ने बेहतरीन पारी खेलकर टीम को मैच जिताया

विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में रिंकू सिंह ने धुआंधार पारी खेलकर टीम को मैच जिताया और इसके बाद केकेआर के असिस्टेंट कोच अभिषेक नायर ने उन्हें गले लगा लिया। कार्तिक के मुताबिक रिंकू सिंह और अभिषेक नायर के बीच काफी गहरा नाता है। कार्तिक ने बताया कि रिंकू सिंह के ऊपर अभिषेक नायर को हमेशा से ही काफी भरोसा था।

भारतीय टीम ने विशाखापट्टनम में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को रोमांचक तरीके से दो विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 208 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम ने इस टार्गेट को 19.5 ओवर में 8 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने काफी जबरदस्त पारी खेली और 42 गेंद पर 9 चौके और 4 छक्के की मदद से 80 रन बनाए। हालांकि टीम को जीत दिलाने में रिंकू सिंह का योगदान काफी अहम रहा, जिन्होंने निचले क्रम में आकर 14 गेंद पर 22 रनों की पारी खेली।

अभिषेक नायर को रिंकू सिंह पर पूरा भरोसा था - दिनेश कार्तिक

जैसे ही रिंकू सिंह टीम को मैच जिताकर लौटे बाउंड्री लाइन के पास अभिषेक नायर ने उन्हें गले लगा लिया और ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है। दिनेश कार्तिक ने ट्वीट करते हुए कहा,

ये काफी दिल छू लेने वाली तस्वीर थी। अभिषेक नायर और रिंकू सिंह के बीच काफी गहरा नाता है। इस साझेदारी की शुरुआत 2018 में हुई थी, जब मैं केकेआर में था। अभिषेक नायर को हमेशा से ही रिंकू सिंह पर पूरा भरोसा था। वो मुझे लगातार बताते रहे कि रिंकू सिंह एक दिन जरूर बेहतर प्रदर्शन करेंगे। आईपीएल के बाद रिहैब के लिए वो कई महीने तक अभिषेक नायर के घर में ही रहे। उन्होंने अपनी बैटिंग पर काम किया और उनका डोमेस्टिक सीजन काफी अच्छा रहा। इसके बाद रिंकू ने वो किया जो केकेआर और नायर को उनसे उम्मीद थी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता