दबाव अब शुभमन गिल के ऊपर काफी बढ़ गया है, दिनेश कार्तिक ने बताई बड़ी वजह

India Net Session
शुभमन गिल को लेकर बड़ा बयान आया सामने

टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) को लेकर दिग्गज विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि शुभमन गिल जिस तरह से बार-बार फ्लॉप हो रहे हैं, उसकी वजह से दबाव उनके ऊपर काफी ज्यादा बढ़ गया है। कार्तिक के मुताबिक गिल को पता है कि अब अगर वो लगातार फेल हो गए तो फिर उनका करियर भी खतरे में आ सकता है।

शुभमन गिल की अगर बात करें तो टेस्ट मैचों में उनका हालिया परफॉर्मेंस उतना अच्छा नहीं रहा है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान वो पूरी तरह से फ्लॉप रहे थे। इसी वजह से उनकी काफी आलोचना भी हो रही थी। गिल इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भी टीम का हिस्सा हैं और वो चाहेंगे कि इस सीरीज के दौरान जरूर बेहतर प्रदर्शन करें।

शुभमन गिल को बड़ी पारी खेलनी होगी - दिनेश कार्तिक

वहीं दिनेश कार्तिक का मानना है कि शुभमन गिल के ऊपर बड़ी पारी खेलने का काफी दबाव होगा। उन्होंने क्रिकबज्ज से बातचीत के दौरान कहा,

आप देख सकते हैं कि दबाव अब शुभमन गिल के ऊपर बढ़ गया है। उन्हें पता है कि अगर वो कुछ और बार फेल हो गए तो फिर उनका करियर दांव पर लग सकता है। इसलिए आप ये दुविधा उनके अंदर देख सकते हैं।

इससे पहले टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने शुभमन गिल को काफी सपोर्ट किया था। राहुल द्रविड़ ने कहा कि शुभमन गिल काफी अच्छे खिलाड़ी हैं। कई बार कुछ खिलाड़ियों को सेटल होने में थोड़ा टाइम लग जाता है और कुछ खिलाड़ियों को तुरंत सफलता मिल जाती है।

वहीं पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने भी कहा था कि शुभमन गिल दबाव में हैं। ना केवल टेस्ट क्रिकेट बल्कि टी20 में भी वो काफी दबाव में हैं। उनके आस-पास काफी ज्यादा क्राउड होता है और इसी वजह से उनके लिए मुश्किलें बढ़ गई हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता