रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में मिली हार के बाद दिनेश कार्तिक ने कोच के ऊपर साधा निशाना, कप्तान को लेकर दिए गए बयान की जमकर की आलोचना

दिनेश कार्तिक ने कोच के बयान को लेकर दी तीखी प्रतिक्रिया
दिनेश कार्तिक ने कोच के बयान को लेकर दी तीखी प्रतिक्रिया

तमिलनाडु को रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के सेमीफाइनल मैच में मुंबई से हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद टीम के कोच सुलक्षण कुलकर्णी ने इस हार के लिए कप्तान आर साईं किशोर को जिम्मेदार ठहाराया। उन्होंने कहा कि साईं किशोर के गलत फैसले की वजह से टीम को हार मिली। वहीं दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने सुलक्षण कुलकर्णी के इस बयान की आलोचना की है। उन्होंने कहा कि कोच ने कप्तान और टीम को अकेला छोड़ दिया।

रणजी ट्रॉफी 2023-24 के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में मुंबई ने तमिलनाडु को एक पारी और 70 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही मुंबई ने 48वीं बार टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है। तमिलनाडु की बल्लेबाजी अच्छी नहीं रही और इसी वजह से उन्हें हार का सामना करना पड़ा। इस तरह से उनका इस सीजन रणजी ट्रॉफी टाइटल जीतने का सपना टूट गया।

वहीं तमिलनाडु के कोच सुलक्षण कुलकर्णी ने इस हार के लिए तमिलनाडु के कप्तान आर साईं किशोर को जिम्मेदार ठहाराया है। कुलकर्णी के मुताबिक जब साईं किशोर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था, टीम तभी मैच हार गई थी। सुलक्षण कुलकर्णी के मुताबिक इस पिच पर पहले गेंदबाजी करना चाहिए था लेकिन कप्तान ने उनकी बात नहीं मानी।

कोच को इस तरह का बयान नहीं देना चाहिए था - सुलक्षण कुलकर्णी

दिनेश कार्तिक ने इस बयान के लिए सुलक्षण कुलकर्णी के ऊपर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट करके कहा,

ये बहुत ही गलत है। कोच ने काफी निराशाजनक बयान दिया है। उन्हें इस समय कप्तान को सपोर्ट करना चाहिए था। यही कप्तान टीम को सात साल बाद सेमीफाइनल में लेकर आया है और कोच को ये सोचना चाहिए कि ये अच्छी चीज की शुरुआत है। कोच ने अपने कप्तान और टीम को बस के नीचे धक्का दे दिया है।

आपको बता दें कि इस मैच में मुंबई की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने जबरदस्त प्रदर्शन कर टीम को जीत दिलाई।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता