दिनेश कार्तिक ने निदहास ट्रॉफी में अपनी जबरदस्त मैच विनिंग पारी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

दिनेश कार्तिक ने बेहतरीन छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई थी
दिनेश कार्तिक ने बेहतरीन छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई थी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के नए विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) अपना क्वांरटीन पूरा करने के बाद टीम के साथ जुड़ गए हैं। शनिवार को वो टीम के साथ जुड़े और इसी दिन निदहास ट्रॉफी फाइनल के 4 साल भी पूरे हुए। इसी मुकाबले में कार्तिक ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर भारतीय टीम को जीत दिलाई थी।

निदहास ट्रॉफी के फाइनल को दिनेश कार्तिक के आखिरी गेंद पर छक्के के लिए याद किया जाएगा। फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम को आखिरी दो ओवरों में 34 रन चाहिए थे। दिनेश कार्तिक ने 19वें ओवर में 2 छक्के और 2 चौके लगाते हुए 22 रन बटोर लिए। अब आखिरी ओवर में जीत के लिए 12 रन चाहिए थे। पहली तीन गेंद पर एक भी चौका नहीं लगने के बाद मैच फंसता हुआ दिखाई दे रहा था। टीम को आखिरी गेंद पर जीत के लिए 5 रन चाहिए थे और दिनेश कार्तिक ने शानदार छक्का लगाकर टीम को जीत दिला दी।

मुझे इस पारी के लिए हमेशा याद रखा जाएगा - दिनेश कार्तिक

आरसीबी के यू-ट्यूब चैनल पर दिनेश कार्तिक ने अपनी उस धुआंधार पारी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

मैं अपनी बारी का इंतजार कर रहा था और गेम में काफी लेट आया। जब दो ओवरों में 34 रनों की जरूरत हो तब एक बल्लेबाज के तौर पर आप सोचते हैं कि कितनी बाउंड्री लगा सकते हैं। मैं भी वास्तव में यही सोच रहा था और लकी रहा कि मेरे कुछ शॉट्स काफी अच्छे रहे और उसके बाद इतिहास बन गया। वो मेरे जीवन का एक अहम दिन था। कई सारे खिलाड़ी ऐसे होते हैं जिन्हें कुछ चीजों के लिए हमेशा याद किया जाता है। एक क्रिकेटर के तौर पर मुझे भी लोग उस चीज के लिए हमेशा याद रखेंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता