Create

दिनेश कार्तिक ने बताया कि रवि शास्त्री को भारतीय खिलाड़ियों की कौन सी चीज पसंद नहीं थी

Nitesh
Northamptonshire v India - T20 Tour Match
Northamptonshire v India - T20 Tour Match

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) से जुड़ा एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि रवि शास्त्री को कौन सी चीजें भारतीय खिलाड़ियों की पसंद नहीं थीं।

रवि शास्त्री के कार्यकाल में भारतीय टीम का परफॉर्मेंस टेस्ट मैचों में काफी अच्छा रहा था। टीम ने ऑस्ट्रेलिया में जाकर लगातार दो बार टेस्ट सीरीज अपने नाम की और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल तक पहुंचे। इसके अलावा टीम को वनडे और टी20 में भी सफलता हासिल हुई लेकिन टीम आईसीसी का कोई टाइटल नहीं जीत पाई।

हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान कार्तिक ने कहा कि रवि शास्त्री को वो बल्लेबाज नहीं पसंद थे जो एक निश्चित पेस पर बैटिंग नहीं करते थे। कार्तिक के मुताबिक रवि शास्त्री को ये बिल्कुल पसंद नहीं था कि खिलाड़ी ने नेट्स में किसी और चीज की प्रैक्टिस की और बैटिंग के दौरान मैदान में किसी और तरह से बल्लेबाजी करने लगा। रवि शास्त्री को पता था कि उन्हें टीम से क्या चाहिए। वो हमेशा खिलाड़ियों को अच्छा करने के लिए कहते थे।

रवि शास्त्री ने एक कोच के तौर पर जबरदस्त काम किया - दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक के मुताबिक रवि शास्त्री ने एक कोच के तौर पर काफी कुछ हासिल किया। उन्होंने आगे कहा 'मेरे हिसाब से रवि शास्त्री एक प्लेयर के तौर पर उतने टैलेंटेड भले ही नहीं थे लेकिन कोच के तौर पर उनके पास काफी क्षमता थी और उन्होंने उसे पूरा भी किया। उनसे जितनी उम्मीद की गई थी उससे बढ़कर परफॉर्मेंस उन्होंने दिया। वो एक ऐसे कोच थे जो खिलाड़ियों को कुछ खास हासिल करने के लिए हमेशा मोटिवेट करते रहते थे।'

आपको बता दें कि 2021 टी20 वर्ल्ड कप के बाद रवि शास्त्री का कार्यकाल समाप्त हो गया और उन्होंने अपना कॉन्ट्रैक्ट आगे नहीं बढ़ाया।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment