Create

दिनेश कार्तिक ने अपनी बल्लेबाजी से दिखाया कि उनका सेलेक्शन क्यों किया गया था?

India v South Africa - 4th T20
India v South Africa - 4th T20
सावन गुप्ता

विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की राजकोट में खेली गई जबरदस्त पारी को लेकर टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। द्रविड़ ने कहा कि कार्तिक ने राजकोट में अपनी शानदार पारी से दिखाया कि उनका सेलेक्शन क्यों किया गया था।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में कार्तिक ने चार पारियों में 158.62 के स्ट्राइक रेट से 92 रन बनाये। इस दौरान उन्होंने राजकोट में 27 गेंदों में 55 रन की मैच विनिंग पारी भी खेली थी। उन्होंने आईपीएल की ही तरह उस मुकाबले में काफी धुआंधार पारी खेली थी। कार्तिक की उस पारी की काफी तारीफ हुई थी।

दिनेश कार्तिक को इसी काम के लिए सेलेक्ट किया गया था - राहुल द्रविड़

टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि इसीलिए दिनेश कार्तिक का सेलेक्शन इंडियन टीम में किया गया था, ताकि वो पारी को अच्छी तरह से फिनिश कर सकें। उन्होंने कहा,

दिनेश कार्तिक को एक खास स्किल के लिए चुना गया था। पिछले दो-तीन साल से वो ये काम काफी बेहतरीन तरीके से कर रहे थे और राजकोट में उनकी वो पारी देखकर काफी अच्छा लगा। हमें उस मैच में आखिरी 5 ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की जरूरत थी और दिनेश कार्तिक ने ठीक वैसा ही किया ।

आपको बता दें कि राजकोट टी20 मुकाबले में भारतीय टीम सिर्फ 81 रनों पर 4 विकेट गंवा चुकी थी। ऐसे में दिनेश कार्तिक 13वें ओवर में बल्लेबाजी के लिए आए। उन्होंने शुरूआत में थोड़ा समय लिया लेकिन उसके बाद अपने शॉट्स खेलने शुरू कर दिए। भारतीय टीम का स्कोर 15वें ओवर के बाद 96 रन था लेकिन 18वें ओवर तक ये स्कोर 140 तक पहुंच गया। इन तीन ओवरों के दौरान कार्तिक ने अकेले 37 रन जड़ दिए। इससे पता चलता है कि उन्होंने कितनी जबरदस्त बल्लेबाजी की।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...