Create

दिनेश कार्तिक ने अपने इंटरनेशनल डेब्यू के 18 साल पूरे होने पर दी बड़ी प्रतिक्रिया, शेयर की कुछ खास तस्वीरें

दिनेश कार्तिक ने इंग्लैंड के खिलाफ अपना डेब्यू किया था
दिनेश कार्तिक ने इंग्लैंड के खिलाफ अपना डेब्यू किया था
reaction-emoji
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के प्रमुख बल्लेबाजों में से एक दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) के इंटरनेशनल क्रिकेट में पदार्पण के 18 साल पूरे हो गए हैं। कार्तिक ने 5 सितंबर 2004 को इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्डस वनडे में अपना डेब्यू किया था। उन्होंने इसी साल के आखिर में अपना टेस्ट डेब्यू किया था और इसके दो साल बाद अपना टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया।

दिनेश कार्तिक ने अपने डेब्यू के 18 साल पूरे होने पर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अपने अंतर्राष्ट्रीय मैच की तस्वीरें शेयर की और कहा,

कई साल बीत गए हैं लेकिन इंडिया के लिए खेलने की फीलिंग अभी भी वैसी ही है।
Years have passed but playing for 🇮🇳 has still got that special feeling! https://t.co/15OqoME0dK

दिनेश कार्तिक ने अभी तक 94 वनडे मुकाबले खेले हैं और इस दौरान 30.20 की औसत से 1752 रन बनाए हैं। उन्होंने इस फॉर्मेट में 9 अर्धशतक लगाए हैं। इसके अलावा टेस्ट मैचों की बात करें तो उन्होंने अभी तक कुल मिलाकर 26 मुकाबले खेले हैं और इस दौरान 1025 रन बनाए हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में मात्र एक ही शतक लगाया है। वहीं 49 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 592 रन बना चुके हैं।

दिनेश कार्तिक भारतीय टीम से अंदर-बाहर होते रहे और इसी वजह से कभी भी लंबे समय तक उन्हें लगातार खेलने का मौका नहीं मिला। हालांकि अब उन्होंने बेहतरीन तरीके से टीम में वापसी की है और टी20 मैचों में भारत के लिए फिनिशर्स की भूमिका निभा रहे हैं।

दिनेश कार्तिक ने निदहास ट्रॉफी में दिलाई थी भारतीय टीम को ऐतिहासिक जीत

दिनेश कार्तिक वर्ल्ड क्रिकेट के उन चुनिंदा प्लेयर्स में से एक हैं जो 12 से कम गेंद खेलकर भी मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीत चुके हैं। श्रीलंका में 2018 की निदहास ट्रॉफी फाइनल में उन्होंने 8 गेंद पर नाबाद 29 रन बनाए थे। कार्तिक ने अंतिम गेंद पर छक्का जड़कर मैच में बांग्लादेश को हराया था। कार्तिक ने अपनी इस छोटी पारी में 3 छक्के और 2 चौके जड़े थे और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...