Create

मोहम्मद सिराज के नहीं होने की वजह से टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा, दिनेश कार्तिक का बयान 

South Africa v India - First Test
South Africa v India - First Test

साउथ अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के खिलाफ भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की करारी शिकस्त को लेकर लगातार प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं और इसी कड़ी में दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने भी बड़ा बयान दिया है। कार्तिक के मुताबिक मोहम्मद सिराज के इंजरी की वजह से टीम इंडिया की गेंदबाजी कमजोर हो गई और वो साउथ अफ्रीका के ऊपर दबाव नहीं बना सके।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन गेंदबाजी करते हुए मोहम्मद सिराज को अंतिम सेशन में चोटिल होकर बाहर जाना पड़ा था। पहली पारी में सिराज सिर्फ 9.5 ओवर ही गेंदबाजी कर पाए थे और दूसरी पारी में उन्होंने सिर्फ छह ओवर गेंदबाजी की थी।

मोहम्मद सिराज के इंजरी की वजह से भारतीय गेंदबाजी कमजोर हो गई - दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक ने क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान कहा कि भारतीय टीम अपनी पूरी क्षमता के हिसाब से गेंदबाजी नहीं कर पाई। टीम इंडिया को सिराज के गेंदबाजी की कमी खली। उन्होंने कहा,

भारतीय टीम दुनिया की नंबर वन टेस्ट टीम है और इस हार से वो निराश जरूर होंगे। शायद उन्होंने अपनी पूरी क्षमता के साथ गेंदबाजी नहीं की। भारतीय टीम ने गेंदबाजी में इसलिए स्ट्रगल किया क्योंकि मोहम्मद सिराज इंजरी की वजह से गेंदबाजी नहीं कर सके। उनकी हैम्सट्रिंग इंजरी की वजह से भारतीय टीम भी बैकफुट पर चली गई। सिराज के पास गेंद को अंदर और बाहर लाने की बेहतरीन काबिलियत है और उनके गेंदबाजी नहीं करने से काफी फर्क पड़ा।

आपको बता दें कि जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच के चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका ने भारतीय टीम को 7 विकेट से हरा दिया और इसके साथ ही सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। बारिश के खलल के बाद अंतिम सेशन में खेल शुरू हुआ और दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने जरूरी 122 रन जुटाते हुए भारतीय टीम को पराजित कर दिया। साउथ अफ्रीका को 240 रनों का टार्गेट मिला हुआ था और उसे उन्होंने आसानी से 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। साउथ अफ्रीका ने इस जीत के साथ ही सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है। अब तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच निर्णायक हो गया है। जो भी टीम इस मुकाबले को जीतेगी सीरीज उसके नाम हो जाएगी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment