Create

भारतीय टीम खास उपलब्धि के करीब, दिनेश कार्तिक ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

South Africa v India - 3rd ODI
South Africa v India - 3rd ODI

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच 6 फरवरी से 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी और इस दौरान भारतीय टीम (Indian Cricket Team) एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लेगी। टीम इंडिया 1000 वनडे मैच खेलने वाली दुनिया की पहली टीम बन जाएगी और इसको लेकर दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। कार्तिक ने कहा है कि वो भी टीम की इस जर्नी का हिस्सा रहे हैं और इससे काफी खुश हैं। वहीं राहुल द्रविड़ की अगुवाई में टीम इस वक्त सुरक्षित हाथों में है।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच अहमदाबाद में वनडे सीरीज के तीनों मुकाबले खेले जाएंगे। 6 फरवरी से सीरीज की शुरूआत होगी और इसी दौरान टीम इंडिया ये ऐतिहासिक उपलब्धि अपने नाम करेगी। कार्तिक ने कहा,

1000 वनडे मैच खेलने वाली पहली टीम बनना एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। भारतीय टीम काफी लंबे समय से खेल रही है लेकिन 1000 वनडे खेलना कोई मजाक नहीं है। इस सफर का हिस्सा बनकर मैं काफी गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। मुझे वनडे फॉर्मेट खेलने में काफी मजा आता है। हमने इस प्रारूप में शानदार प्रदर्शन किया है। पिछले कुछ दशक से हम एक मजबूत टीम बनकर उभरे हैं।

दिनेश कार्तिक ने की राहुल द्रविड़ की तारीफ

दिनेश कार्तिक ने आगे टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ की भी काफी तारीफ की। उन्होंने कहा,

हम काफी सारे मैच खेलते हैं लेकिन खिलाड़ियों को पर्याप्त रेस्ट दिया जाता है। राहुल द्रविड़ इस तरह के कोच हैं जो प्लेयर्स से बात करके उनका हौसला बढ़ाते हैं। वो खिलाड़ियों को अच्छी तरह से रेस्ट देंगे। इसलिए भारतीय टीम इस वक्त सुरक्षित हाथों में है।

आपको बता दें कि भारतीय टीम लगातार वनडे मुकाबले खेलते रहती है और वनडे में दो वर्ल्ड कप भी अपने नाम कर चुकी है। इसके अलावा और भी कई बड़ी ट्रॉफी टीम इंडिया ने अपने नाम की है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment