Create
Notifications

दिनेश कार्तिक ने रवि शास्त्री के कोचिंग कार्यकाल को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

रवि शास्त्री का कोच के तौर पर कार्यकाल समाप्त हो गया है
रवि शास्त्री का कोच के तौर पर कार्यकाल समाप्त हो गया है
SENIOR ANALYST

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने रवि शास्त्री (Ravi Shastri) और सपोर्ट स्टाफ के कोचिंग कार्यकाल को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि वो चाहते हैं कि लोग रवि शास्त्री के कार्यकाल को उनकी उपलब्धियों के लिए याद रखें।

टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के अभियान का समापन होने के साथ ही कोच के तौर पर रवि शास्त्री और बाकी सपोर्ट स्टाफ का कार्यकाल भी समाप्त हो गया। रवि शास्त्री का कॉन्ट्रैक्ट टी20 वर्ल्ड कप तक ही था और उन्होंने पहले ही कह दिया था कि वो अब आगे इस कॉन्ट्रैक्ट को आगे नहीं बढ़ाएंगे।

रवि शास्त्री की कोचिंग में भारतीय टीम ने टेस्ट मैचों में जबरदस्त प्रदर्शन किया। टीम ने ऑस्ट्रेलिया को दो बार उन्हीं के घर में हराया और आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल तक पहुंचे। इसके अलावा वर्ल्ड कप 2019 में सेमीफाइनल तक का सफर भी तय किया। हालांकि उनको बस यही मलाल होगा कि वो भारतीय टीम को आईसीसी का कोई भी टाइटल नहीं जिता सके।

इस कोचिंग स्टाफ की उपलब्धियों को याद रखा जाए - दिनेश कार्तिक

क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान दिनेश कार्तिक ने कहा कि रवि शास्त्री की अगुवाई में भले ही टीम ने कोई आईसीसी टाइटल नहीं जीता लेकिन द्विपक्षीय सीरीज काफी जीती। उन्होंने कहा,

हम हमेशा बात करते हैं कि रवि शास्त्री टीम को आईसीसी का टाइटल नहीं जिता पाए लेकिन हमें ये बात करनी चाहिए कि उनके नेतृत्व में हमने कितनी द्विपक्षीय सीरीज जीती है। मैं यही चाहता हूं लोग इस कोचिंग स्टाफ को उनकी उपलब्धियों के लिए याद रखें। टीम ने बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग में जो कुछ भी हासिल किया उसके लिए उन्हें याद रखा जाए।

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now