Create

दिनेश कार्तिक ने चेन्नई सुपरकिंग्स से खेलने की इच्छा जताई

काफी समय से वह केकेआर के लिए खेलते रहे हैं
काफी समय से वह केकेआर के लिए खेलते रहे हैं

इस बार आईपीएल (IPL) में बड़ी बोलियाँ लगते हुए देखी जा सकती है। नीलामी भी दो दिनों तक चलने वाली है। खिलाड़ी भी अपनी पसंदीदा टीमों के बारे में बात करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस बीच 36 साल के दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) भी चाहते हैं कि उनको चेन्नई से मौका मिले। दिनेश कार्तिक इसी शहर से आते हैं लेकिन वह यहाँ से नहीं खेल पाए हैं।

आईपीएल 2018 के बाद से कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेल रहे दिनेश कार्तिक ने पीटीआई से बातचीत में कहा कि आईपीएल 2022 के लिए अपनी पसंद की टीम चुनना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि अगर मैं अपने गृह नगर चेन्नई के लिए खेलूं, तो अच्छा होगा।

कार्तिक ने 6 फ्रेंचाइजी के लिए खेला है, लेकिन आईपीएल के 14 साल के लंबे इतिहास में अब तक एमएस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स का प्रतिनिधित्व नहीं किया है। अपने शहर की टीम में खेलने का सपना हर किसी का होता है और कार्तिक ने भी अब चेन्नई से खेलने की इच्छा जताई है।

इस बार केकेआर ने उनको रिलीज कर दिया है
इस बार केकेआर ने उनको रिलीज कर दिया है

भारत में आम तौर पर विकेटकीपर की मांग रही है। भारतीय टीम के लिए कार्तिक साल 2019 के वनडे वर्ल्ड कप में खेले थे। इसके अलावा वह तमिलनाडु के लिए घरेलू क्रिकेट में खेलते हुए खुद को चयन के लिए उपलब्ध रखते हैं। इस साल विजय हजारे ट्रॉफी में उनके बल्ले से शतकीय पारी भी देखने को मिली थी।

मेगा नीलामी 12 और 13 फरवरी को होने वाली है। इस बार कई दिग्गज खिलाड़ी नीलामी के पूल में रहेंगे। ऐसे में देखना होगा कि कार्तिक को किस टीम के लिए खेलने का मौका मिलता है। उन्होंने इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में अब तक 213 मुकाबले खेले हैं और 4 हजार से भी ज्यादा रन जड़े हैं। कार्तिक ने 19 फिफ्टी भी जड़ी हैं। नीलामी में साफ़ होगा कि वह किस टीम से खेलेंगे।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment