Create
Notifications

'मैं टी20 वर्ल्ड कप से भारतीय टीम में वापसी करना चाहता हूँ'

ANALYST

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने एमएस धोनी (MS Dhoni) से पहले 2004 में भारत के लिए डेब्यू किया था। बाद में वह भारतीय टीम (Indian Team) में अपनी जगह पक्की करने में नाकाम रहे। उनके अंतरराष्ट्रीय करियर में ऐसे दौर आए हैं जब उन्होंने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन कुछ समय में उनका फॉर्म गिर गया और उन्हें रिलीज कर दिया गया। ऐसा ही कुछ उनके साथ 2019 वर्ल्ड कप के बाद हुआ था। कार्तिक ने अपने लक्ष्य के बारे में बताते हुए कहा कि मैं टी20 वर्ल्ड कप में खेलना चाहता हूँ।

एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि वे (सेलेक्टर्स) जो देखना चाहते हैं वह उम्र नहीं बल्कि यह कि आप कितने फिट हैं। अगर आप फिटनेस टेस्ट पास कर लेते हैं तो इसका मतलब है कि आप देश के लिए खेलने के लिए तैयार हैं। मेरा लक्ष्य टी20 वर्ल्ड कप में देश के लिए खेलना है। इस साल और अगले साल एक के बाद एक टी20 विश्व कप हो रहे हैं और मैं इसका हिस्सा बनने के लिए हर संभव कोशिश कर रहा हूं।

दिनेश कार्तिक का पूरा बयान

कार्तिक ने कहा कि मुझे पता है कि मैंने पहले भी वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है और यहां तक कि जब मुझे विश्व कप के बाद टीम से बाहर कर दिया गया, तो मुझे लगा कि मैंने टी20 में भारत के लिए शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन क्योंकि विश्व कप अच्छा नहीं रहा तो मैं टी20 टीम से भी बाहर हो गया।

इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने हार्दिक पांड्या और रविन्द्र जडेजा में फिनिशर की क्वालिटी बताई लेकिन यह भी कहा कि मैं मध्यक्रम में रहते हुए फिनिशर की भूमिका निभाना चाहता हूँ। देखना होगा कि कार्तिक अपने लक्ष्य को साधने में सफल हो पाते हैं या नहीं। टी20 वर्ल्ड कप से पहले आईपीएल के बचे हुए मैचों का आयोजन किया जाना है।

Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now