Create

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सभी मैचों का टीवी पर होगा लाइव प्रसारण

टूर्नामेंट का अंतिम मुकाबला 5 अक्टूबर को होना है
टूर्नामेंट का अंतिम मुकाबला 5 अक्टूबर को होना है
निरंजन

भारतीय क्रिकेट प्रेमियों को एक बार फिर से खुश होने का मौका मिलने वाला है। आगामी लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) के दूसरे सीजन की शुरुआत 16 सितम्बर से हो रही है। इसमें एक विशेष मैच के बाद चार फ्रेंचाइजी के बीच मुकाबले खेले जाएंगे। टीवी पर भी इन मैचों का सीधा प्रसारण किया जाएगा और इसके मीडिया अधिकार डिजनी-स्टार को मिले हैं। इसका अर्थ यही हुआ कि मैचों का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स और हॉटस्टार पर किया जाएगा।

लीग के सीईओ रमन रहेजा का कहना है कि जिस तरह से हमने लीग और उसके सभी भागीदारों की कल्पना की थी। हमारे पास भारत का सर्वश्रेष्ठ स्पोर्ट्स ब्रॉडकास्टर है जो लीजेंड्स लीग में बेहतरीन स्पोर्ट्स कमेंटेटर और विश्लेषक असंख्य क्रिकेट फैन्स के लिए लेकर आएँगे। हमें ख़ुशी है कि क्रिकेट के इस सफर में वे हमारे भागीदार हैं।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट में मीडिया अधिकारों को लेकर डिजनी-स्टार के एक प्रवक्ता ने कहा कि सीजन 2 के लिए लीजेंड्स लीग क्रिकेट के साथ जुड़कर हमें बेहद खुशी हो रही है। डिजनी-स्टार क्रिकेट की सर्वश्रेष्ठ संपत्तियों का घर है, जो प्रशंसकों को यादगार पल प्रदान करता है। हम प्रोग्रामिंग और यूनिक ब्रांड से लीजेंड्स क्रिकेट लीग के अनुभव को बढ़ाने के लिए तत्पर हैं।

गौरतलब है कि लीग में कुल चार टीमों के बीच मुकाबले होंगे। इसमें अडाणी स्पोर्ट्सलाइन, जीएमआर स्पोर्ट्स, मणिपाल ग्रुप और एलएनजे भीलवाड़ा ग्रुप की टीमों को रखा गया है। अडाणी ग्रुप की टीम का नाम गुजरात जायंट्स और जीएमआर की टीम इंडियन कैपिटल्स है। वहीँ मणिपाल ग्रुप की टीम मणिपाल टाइगर्स और भीलवाड़ा ग्रुप की टीम का नाम भीलवाड़ा किंग्स रखा गया है।

Legends League Cricket seaon 2 Matches to broadcast on Star Sports and Disney+Hotstar. #LegendsLeagueCricket #llct20 @llct20

गुजरात के कप्तान वीरेंदर सहवाग और इंडिया कैपिटल्स के कप्तान गौतम गंभीर हैं। टूर्नामेंट के मुख्य मैचों से पहले 16 सितम्बर को इंडिया महाराजा और वर्ल्ड जायंट्स के बीच कोलकाता में एक मैच होगा। भारत की स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में यह मैच खेला जाना है। टूर्नामेंट में खास मैच को लगाकर कुल 16 मैच होंगे। यह टूर्नामेंट 16 सितम्बर से लेकर 5 अक्टूबर तक खेला जाएगा।


Edited by निरंजन

Comments

Fetching more content...