Create

राजकोट में खेले जाएंगे घरेलू महिला टूर्नामेंट के नॉक आउट मैच

निरंजन

सौराष्ट्र को घरेलू भारतीय महिला क्रिकेट मैचों की मेजबानी का अधिकार मिला है। नॉक आउट मुकाबले सौराष्ट्र में आयोजित कराने का निर्णय बीसीसीआई ने लिया है। इसका मतलब यह हुआ कि मुकाबले राजकोट के मैदान पर खेले जाएंगे। इसके अलावा कोरोना को देखते हुए बीसीसीआई ने सभी उम्र वर्ग के अन्य टूर्नामेंट रद्द कर दिए हैं।

28 मार्च को एक एलिमिनेटर गेम के बाद 29 और 30 मार्च को चार क्वार्टर फाइनल मुकाबले खेले जाएंगे। दो सेमीफाइनल 1 और 2 अप्रैल को और फ़ाइनल 4 अप्रैल को है। नॉकआउट गेम से पहले 22 मार्च से पहले 25 मार्च तक चार दिन का क्वारंटीन होगा। इसके अलावा दो दिन अभ्यास होगा।

राजकोट पहले से ही एलीट बी के लीग मैचों की मेजबानी कर रहा है, जिसमें रेलवे, बंगाल, सौराष्ट्र, हरियाणा, असम और उत्तराखंड शामिल हैं। सूरत, जयपुर, इंदौर, चेन्नई और बैंगलोर अन्य ऐसे शहर हैं, जहां लीग चरण अभी चल रहा है।

बीसीसीआई ने रद्द किये अन्य टूर्नामेंट

बीसीसीआई ने सीज़न के सभी आयु-समूह मैचों को निलंबित कर दिया है। यह निर्णय देश भर में बढ़ते कोविड 19 मामलों और दसवीं और बारहवीं कक्षा के छात्रों की बोर्ड परीक्षाओं पर आधारित है। बीसीसीआई ने कहा कि वह इन मैचों को जून और जुलाई में आयोजित करेंगे।

महिला टीमों के घरेलू मैचों में फ़िलहाल लीग चरण चल रहा है। इसके बाद ही नॉक आउट मैचों की तैयारी की जाएगी। बीसीसीआई ने पुरुष वर्ग टूर्नामेंट के लिए भी ऐसे नियमों को लागू किया था जिसमें नॉक आउट चरण के लिए अलग से क्वारंटीन का समय निर्धारित किया गया था। इसके अलावा अन्य आयु वर्ग के टूर्नामेंट भी होने थे लेकिन कोरोना केसों के बढ़ने के कारण फिलहाल उन्हें रद्द कर दिया गया है। बोर्ड ने उन्हें आगे आईपीएल के बाद आयोजित कराने की बात कही है। इस समय भारतीय राष्ट्रीय टीम में महिला और पुरुष टीमें अपनी-अपनी सीरीज में व्यस्त हैं।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...