T20 वर्ल्ड कप 2024 के मैचों को होस्ट करने से डोमिनिका ने किया इंकार, अहम वजह आई सामने 

डोमिनिका में अभी कंस्ट्रक्शन का काम पूरा नहीं हुआ है
डोमिनिका में अभी कंस्ट्रक्शन का काम पूरा नहीं हुआ है

अगले साल 4 से 30 जून के बीच T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) का आयोजन वेस्टइंडीज और अमेरिका में होना है। आईसीसी के द्वारा घोषित किये गए 7 कैरेबियाई वेन्यू में एंटीगुआ एंड बारबुडा, बारबाडोस, डोमिनिका, गुयाना, सेंट लूसिया, सेंट विंसेंट एंड ग्रेनेडाइंस, और त्रिनिदाद एंड टोबैगो का नाम शामिल था। हालाँकि, अब डोमिनिका सरकार ने मेजबानी करने से इंकार कर दिया है, क्योंकि स्टेडियम में जारी कंस्ट्रक्शन कार्य समय सीमा तक नहीं हो पायेगा।

डोमिनिका सरकार के बयान के अनुसार, विंडसर पार्क को आगामी टी20 वर्ल्ड कप के एक ग्रुप मैच और दो सुपर 8 मैचों की मेजबानी के लिए चुना गया था।

सरकार द्वारा जारी बयान में कहा गया,

विंडसर पार्क स्पोर्ट्स स्टेडियम और बेंजामिन पार्क दोनों में कई काम हो रहे, जिसमें अभ्यास और मैच स्थलों के उन्नयन और वृद्धि, विभिन्न आकलन और जहां आवश्यक हो वहां अतिरिक्त पिचों का निर्माण शामिल था।
हालांकि, विभिन्न ठेकेदारों द्वारा प्रस्तुत कार्यान्वयन समय सीमा से पता चला है कि टूर्नामेंट शुरू होने से पहले निर्धारित समय सीमा के भीतर इन कार्यों को पूरा करना संभव नहीं होगा। नतीजतन, आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप 2024 में किसी भी मैच की मेजबानी नहीं करने का निर्णय लिया गया क्योंकि डोमिनिका सरकार के लिए इन खेलों की मेजबानी करने के लिए प्रतिबद्ध होना समझदारी भरा फैसला नहीं होगा।

क्रिकेट वेस्टइंडीज के मुख्य कार्यकारी जॉनी ग्रेव ने कहा कि बोर्ड प्रक्रिया से हटने के डोमिनिका के कारणों को समझता है। सीडब्ल्यूआई ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि वह टी20 वर्ल्ड कप के कार्यक्रम की पुष्टि के लिए आईसीसी के साथ काम कर रहा है और जल्द ही इसकी घोषणा होने की उम्मीद है।

T20 वर्ल्ड कप 2024 में नजर आएंगी ये 20 टीम

आईसीसी ने इस बार टी20 वर्ल्ड कप के लिए कुल 20 टीमों को शामिल किये जाने का फैसला किया था और इसके लिए अलग-अलग तरह से प्रक्रिया निर्धारित की गई थी। कई टीमों ने रैंकिंग के आधार पर और कुछ ने क्वालीफ़ायर के आधार जगह बनाई।

आइये नजर डालते हैं उन 20 टीमों पर जो अगले साल के आईसीसी इवेंट का हिस्सा होंगी:

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now